बिहार : तेजस्वी निकले ‘बेरोजगारी हटाओ’ यात्रा पर, जद (यू) ने किया कटाक्ष

 पटना, 23 फरवरी (आईएएनएस)| राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने रविवार को ‘बेरोजगारी हटाओ’ यात्रा की औपचारिक शुरुआत कर इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव का शंख फूंका।

  यात्रा पर रवाना होने से पहले पटना के वेटनरी मैदान में आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए तेजस्वी ने कहा कि अगर उनकी सरकार बनती है तो सबसे पहले वे सरकारी नौकरियों में मूल निवासी की अनिवार्यता का कानून बनाएंगे, जिससे राज्य में सर्वाधिक रोजगार केवल बिहारियों को ही मिलें।

उन्होंने कहा, “बिहार में युवाओं की संख्या सबसे अधिक है, लेकिन दुर्भाग्य से इस समय देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी दर भी है, जो यहीं है। हम आपको नौकरी देने के लिए लड़ रहे हैं, लेकिन नीतीश कुमार जी बिहार को बेचकर अपनी नौकरी बचाने में व्यस्त हैं।”

तेजस्वी ने आगे कहा कि अभी बिहार की नौकरियां बाहरी लोग ले रहे हैं और यहां के लोगों का हक मार रहे हैं।

तेजस्वी के साथ उनके भाई और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव भी थे। तेजस्वी आधुनिक सुविधाओं से लैस बस पर सवार होकर ‘बेरोजगारी हटाओ’ यात्रा पर निकले हैं। इस बस को ‘युवा क्रांति रथ’ नाम दिया गया है। तेजस्वी का रथ हर जिले में पहुंचेगा।

बस गहरे हरे रंग की है, जिस पर बड़े शब्दों में ‘बेरोजगारी हटाओ यात्रा’ लिखा गया है। बस के सामने के शीशे में ‘नया बिहार’ लिखा हुआ है।

इस बीच, तेजस्वी की यात्रा शुरू होने से पहले ही सत्ताधारी जनता दल (युनाइटेड) ने पोस्टर जारी कर उन पर निशाना साधा। जद (यू) ने अपने नए पोस्टर में तेजस्वी के बेरोजगारी हटाओ यात्रा को ‘आर्थिक उगाही यात्रा’ का नाम दिया है। पोस्टर में बड़े अक्षरों में लिखा गया है ‘हाइटेक बस हुआ तैयार, अति पिछड़ा हुआ शिकार।’ पोस्टर में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद को बस चलाते हुए दिखाया गया है।

बिहार में चुनाव इसी साल अक्टूबर-नवंबर में होना है।