बिल्डर शहा हत्या मामले में ठाणे से एक और गिरफ्तार

पुणे, नए साल के दूसरे सप्ताह में पुणे के रियल इस्टेट कारोबारी व बिल्डर देवेन शहा की हत्या के मामले में पुणे पुलिस ने ठाणे से एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। सुरेंद्र शामकेर पाल (36) निवासी कस्टम मिल, आजादनगर, ठाणे ऐसे गिरफ्तार आरोपी का नाम है, शहा के हत्या के मामले के आरोपियों ने उसके पास हत्या में इस्तेमाल की गई दोनों पिस्तौल छिपा रखी थी। रविवार को इस मामले में गिरफ्तार किए गए रविंद्र सदाशिव चोरगे (41) निवासी निलपद्म सोसाइटी, अमृतनगर, माणिकबाग, सिंहगढ रोड, पुणे से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस में ठाणे से यह गिरफ्तारी की और असलहे भी बरामद किए है।
गौरतलब हो कि, 13 जनवरी की रात डेक्कन के प्रभात रोड 7 में स्थित सायली अपार्टमेंट में बिल्डर देवेन शहा की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हमलावरों की शिनाख्त रविंद्र चोरगे व राहुल चंद्रकांत शिवतारे (41) निवासी वडगांव बुद्रुक, पुणे के तौर पर हुई है और यह पूरी वारदात अपार्टमेंट में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। इसके फूटेज के आधार पर की गई खोजबीन के दौरान मुखबिर से मिली जानकारी के अनुसार डेक्कन पुलिस ने जलगांव से चोरगे को गिरफ्तार कर लिया। बीते दिन अदालत में पेश करने पर उसे 29 जनवरी तक पुलिस कस्टडी में भेजने के आदेश दिए गए। कस्टडी में पूछताछ के दौरान मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने बीती रात ठाणे से सुरेंद्र पाल को गिरफ्तार कर लिया है।
हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद चोरगे व शिवतारे ने दोनों असलहे सुरेंद्र पाल के पास छिपा दिए और फरार हो गए। पुलिस ने दोनों असलहे व कारतूस बरामद कर लिए हैं। बिल्डर देवेन शहा हत्या मामले में यह दूसरी गिरफ्तारी पुणे पुलिस के लिए अहम् व बड़ी कामयाबी मानी जा रही है, हांलाकि इस मामले का मुख्य आरोपी शिवतारे अब तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। इस मामले में इंदौर के एक रियल इस्टेट कारोबारी का नाम भी आगे आ रहा है। फिलहाल इस वारदात में दोनों आरोपियों के अलावा और कौन-कौन शामिल है? हत्या की वजह क्या है? आदि की जांच चल रही है। शिवतारे की गिरफ्तारी के बाद ही हत्या की वजह व इस मामले के अहम पहलु उजागर हो सकेंगे।