बिग बाउट लीग की ड्राफ्ट प्रक्रिया मंगलवार को

नई दिल्ली , 18 नवंबर (आईएएनएस)| विश्व चैम्पियन और ओलंपिक पदक विजेता भारतीय महिला मुक्केबाज एमसी मेरीकॉम ने यहां पहली बिग बाउट लीग की ड्राफ्ट प्रक्रिया पर हस्ताक्षर किए। यह लीग दो दिसम्बर से छह टीमों के बीच राउंड रॉबिन आधार पर आयोजित की जाएगी। खिलाड़ियों की ड्राफ्ट प्रक्रिया मंगलवार को आयोजित की जाएगी।

बिग बाउट लीग की ड्राफ्ट को लेकर भारतीय मुक्केबाजी संघ और बिग बाउट लीग के आयोजकों की सोमवार को यहां एक संयुक्त बैठक हुई। बैठक में तीन राउंड के मुकाबले के हर राउंड में स्कोर दिखाने सहित कई अहम मसलों पर चर्चा हुई।

बैठक में लीग के लिए खिलाड़ियों के भाग लेने, टीम इवेंट, कलर परिधान, नियम और ड्राफ्ट प्रक्रिया आदि मसलों पर कई फैसले लिए गये। बैठक में बिग बाउट लीग की तकनीकी समिति के अध्यक्ष हेमंत कलिता सहित छह अधिकारियों और उनके कमर्शल पार्टनर – एमजिर्ंग स्पोर्ट्स एंड मीडिया टेक्नोलोजीस (ईएसएम) ने भाग लिया।

बिग बाउट लीग भारतीय मुक्केबाजी संघ की देखरेख में होने वाली पहली लीग है। इसका प्रसारण 60 से ज्यादा देशों में किया जाएगा।

कलिता ने कहा कि लीग में राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों के अलावा विश्व स्तर के खिलाड़ी टीम फॉर्मेट में खेलेंगे जिन्हें छह फ्रेंचाइजी टीमों में शामिल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बिग बाउट के अधिकारियों के साथ लीग को लेकर लिए फैसलों से खेल के विकास में मदद मिलेगी।

भारतीय मुक्केबाजी संघ और एमजिर्ंग स्पोर्ट्स का यह प्रयास है कि प्रमुख भारतीय और अंतरराट्रीय स्तर के खिलाड़ी इस लीग में खेलें और हमारे खेल प्रेमियों को ऊंचे स्तर की मुक्केबाजी देखने को मिले।