बिग बाउट मुक्केबाजी लीग : बॉम्बे बुलेट्स ने बेंगलुरू ब्रॉलर्स पर 2-0 की बढ़त बनाई

नई दिल्ली, 9 दिसम्बर (आईएएनएस)| बॉम्बे बुलेट्स टीम ने सोमवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम काम्पलेक्स में स्थित केडी जाधव हॉल में जारी बिग बाउट इंडियन बॉक्सिंग लीग के छठे दिन कप्तान इग्निट लोरेन वालेंसिया और नवीन बूरे की जीत की बदौलत बेंगलुरू ब्रॉलर्स के खिलाफ 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। अंक तालिका में बॉम्बे बुलेट्स टीम पांचवें स्थान पर काबिज है और उससे ऊपर उठने के लिए इस टीम को जीत की दरकार है। ऐसे में 2016 के रियो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली कप्तान वालेंसिया और राष्ट्रीय चैम्पियन नवीन ने क्रमश: 51 किग्रा में अनामिका और 69 किग्रा वर्ग में दिनेश डागर के खिलाफ जीत हासिल करते हुए अपनी टीम को जीत की ओर अग्रसर किया।

2018 में वर्ल्ड यूथ चैम्पियनशिप का फाइनल खेलने वाली अनामिका कोलम्बिया की वालेंसिया के खिलाफ निडर होकर रिंग में उतरीं और दो राउंड तक मुकाबले में बनी रहीं। हालांकि पैन अमेरिकन गेम्स चैम्पियन वालेंसिया ने अपने अनुभव के दम पर जल्द ही अनामिका को दोयम साबित किया और 5-0 से मुकाबले अपने नाम किया।

दिन का दूसरा बाउट काफी बहुप्रतिक्षित था। दिनेश डागर का सामना नवीन से होना था। दिनेश हाल ही में समाप्त राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में नवीन के हाथों मिली हार का हिसाब चुकाना चाहते थे। हिसार के सेना के जवान अपनी पूरी तैयारी के साथ रिंग में उतरे।

20 साल के नवीन बूरा ने तीन राउंड में दिनेश पर जिस प्रकार से मुक्के बरसाए, उसे देखकर जज काफी प्रभावित नजर आए। दूसरे राउंड में हालांकि दिनेश ने वापसी की थी लेकिन नवीन ने अपना आत्मविश्वास बनाए रखा और एक बेहतरीन जीत के साथ अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया।

इससे पहले, बॉम्बे बुलेट्स की कप्तान इग्निट लोरेना वालेंसिया ने टॉस जीतकर 52 किग्रा वर्ग (पुरुष) के मुकाबले को ब्लॉक कर दिया। इस मुकाबल में उनकी टीम के अनंत चोपाडे का सामना राष्ट्रीय चैम्पियनशिप का फाइनल खेल चुके आशीष इंसाह से होना था।

अब जबकि बॉम्बे की टीम दो मुकाबले जीत चुकी है, कप्तान को आशा है कि कविंदर बिष्ट और प्रयाग चौहान जैसे मुक्केबाज अपने-अपने मुकाबले जीतकर टीम को जीत दिलाएंगे और पांचवें से चौथे स्थान पर लाकर खड़ा कर देंगे। पंजाब पैंथर्स टीम 10 अंकों के साथ पहले, ओडिशा वॉरियर्स टीम भी 10 अंकों के साथ दूसरे और गुजरात जाएंट्स टीम नौ अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। इन सभी टीमों ने दो-दो मुकाबले खेले हैं।