बंद घरों का ताला तोड़कर चोरी करने के मामले में दो शातिर चोर गिरफ्तार

पुणे : पुणे समाचार
दिनदहाड़े और रात में बंद घरों से चोरी करने के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. यह कारवाई पुणे पुलिस की क्राइम ब्रांच (युनिट 2 ) ने की है. आरोपियों के पास से पुलिस ने 2 लाख 10 हजार रुपए का चुराया हुआ माल जब्त किया है. यह दोनों शातिर चोर ने अबतक 6 चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है.

इस मामले में पुलिस ने पिन्या अंकुश काले (उम्र 25, निवासी कालभोर चाल, इंदोरी टोल नाके पास) और अतुल काले (उम्र 25, निवासी इंदोरी) नामक आरोपी को गिरफ्तार किया है. यह दोनों चोर सुपा, अहमदनगर, पारनेर, बेलवंडी में चोरी और जबरन चोरी जैसी वारदातों को अंजाम दे चुके हैं. इनके खिलाफ 20 अपराध दर्ज हैं. साथ ही सुपा पुलिस स्टेशन में जबरन चोरी, भीड़ में मारामारी ऐसे तीन अपराध में फरार हैं.

शहर में बंद घरों और दुकानों में से चोरी की घटनाएं बढ़ी थी, इस घटनाओं को अंकुश लगाने के लिए पुलिस के सीनियर अधिकारियों द्वारा आदेश दिए गए थे कि इस मामले में जल्द से जल्द कारवाई करते हुए संबंधित आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए. क्राइम ब्रांच युनिट 2 ने इस मामले में तीन टीम तैयार की थी, पुलिस हवालदार दिनेश गंडाकुश को इस मामले में खबरी द्वारा गुप्त जानकारी मिली थी कि घरों में चोरी करनेवाले दो चोर चोरी के गहने बेचने के लिए हिंजवडी चौक में आनेवाले हैं. पुलिस ने जाल बिछाकर इन दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया और उनके पास 35 हजार कैश व 1 लाख 75 हजार रुपए के गहने बरामद किए. पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि पिंपरी, सिंहगड रोड, भारती विद्यापीठ, बिबवेवाडी पुलिस स्टेशन के अंतर्गत बंद घरों के ताला तोड़कर चोरी कर चुके हैं.

यह कारवाई अप्पर पुलिस आयुक्त प्रदीप देशपांडे, पुलिस उपायुक्त पंकज डहाणे, सहायक पुलिस आयुक्त समीर शेख के मार्गदर्शन में युनिट 2 के पुलिस निरिक्षक सतीश निकम, सहायक पुलिस इंस्पेक्टर अन्सार शेख, पुलिस कर्मचारी दिनेश गंडाकुश, सिराज शेख, अस्लम पठाण, राजू केदारी, किरण पवार, किशोर वग्गू, अजीत फरांदे, प्रसाद जंगिलवाड और गणेश नरूटे ने की है.