बंगाल में केंद्रीय सुरक्षा बलों की 125 कंपनियों की तैनाती के निर्णय का बीजेपी ने किया स्वागत

नई दिल्ली, 21 फरवरी (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा के कारण केंद्रीय सुरक्षा बलों की कुल 125 कंपनियों की तैनाती के चुनाव आयोग के फैसले का भारतीय जनता पार्टी ने स्वागत किया है। भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि राज्य में शांतिपूर्ण चुनाव के लिए केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती बहुत जरूरी थी। चुनाव आयोग का फैसला स्वागत योग्य है।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और दार्जिलिंग से सांसद राजू बिष्ट ने शनिवार को आईएएनएस से कहा, 125 कंपनियों को तैनात करने का चुनाव आयोग का फैसला बहुत ही स्वागत योग्य है। पश्चिम बंगाल की स्थिति और परिस्थिति को देखते हुए इसकी बहुत आवश्यकता थी। आज बंगाल में सिटिंग मिनिस्टर और एमएलए भी सुरक्षित नहीं हैं। दिनदहाड़े उन पर बम से हमला हो रहा है। सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता, मंच से खून की होली खेलने का बयान देते हैं।

भाजपा सांसद राजू बिष्ट ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल पुलिस भी टीएमसी काडर के रूप मे कार्य करती है। लॉ एंड आर्डर आउट आफ कंट्रोल है। शांतिपूर्ण चुनाव के लिए केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती बहुत जरूरी है। इस दिशा में चुनाव आयोग की ओर से उठाया गया कदम सराहनीय है। भाजपा लगातार चुनाव आयोग से शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव के लिए हरसंभव उपाय करने की मांग करती रही है।

पश्चिम बंगाल में 294 विधानसभा सीटों पर शांतिपूर्ण चुनाव के लिए आयोग लगातार मंथन करने में जुटा है। आयोग कभी भी चुनाव कार्यक्रम घोषित कर सकता है। आयोग ने राज्य में राजनीतिक हिंसा की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए 25 फरवरी तक केंद्रीय सुरक्षा बलों की कुल 125 कंपनियों की तैनाती का निर्णय लिया है। इसमें से 12 कंपनियां रविवार तक कोलकाता में मोर्चा संभाल लेंगी। सीआरपीएफ, सीआईएसएफ, आईटीबीपी और सीमा सुरक्षा बल (एसएसबी) जैसे केंद्रीय सुरक्षा बलों के जवानों को आयोग सुरक्षा के मद्देनजर में बंगाल में तैनात करेगा।

–आईएएनएस

एनएनएम-एसकेपी