‘फ्रेंड्स’ के अभिनेता रॉन लीबमैन का निधन

लॉस एंजेलिस, 7 दिसम्बर (आईएएनएस)| टेलीविजन शो ‘फ्रेंड्स’ में अभिनेत्री जेनिफर एनिस्टन के किरदार रचेल ग्रीन के पिता के तौर पर नजर आ चुके एमी विजेता अभिनेता रॉन लीबमैन का निधन हो गया है। वह 82 साल के थे। लीबमैन का निधन शुक्रवार को हुआ।

मूलरूप से न्यूयॉर्क के निवासी लीबमैन को साल 1979 में एमी अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। उन्हें यह प्रतिष्ठित पुरस्कार ‘काज’ सीरीज में उनके बेहतरीन अभिनय के लिए मिला था।

उन्हें साल 1993 में टोनी कुशनर के नाटक ‘एंजेल्स ऑफ अमेरिका’ में रॉय कोहन के काल्पनिक संस्करण की भूमिका को बखूबी निभाने के लिए टोनी अवॉर्ड मिला था।

लीबमैन ने साल 1956 में टीवी शो ‘द एज ऑफ द नाइट’ से मनोरंजन की दुनिया में कदम रखा। साल 1970 में ‘वेयर इज पॉप्पा’ से उन्होंने फिल्मों में अपना डेब्यू किया। यह एक कॉमेडी फिल्म थी, जिसमें वह अभिनेता जॉर्ज सेगल द्वारा निभाए गए किरदार के भाई की भूमिका में नजर आए थे और इसके बाद से उनका यह सफर जारी रहा।

जिंदगी के आखिरी क्षणों में उनके साथ उनकी पत्नी अभिनेत्री जेसिका वॉल्टर थीं, जिनके साथ उन्होंने सन 1983 में शादी की थी और इसके अलावा उनकी सौतेली बेटी ब्रुक बोमैन भी हैं।