फ्रेंडशिप डे: वीकेंड पर अपनी बेस्टी के साथ छुट्टी

नई दिल्ली, 31 जुलाई (आईएएनएस लाइफ)। पिछले 18 महीनों का अधिकांश समय घर पर बिताने के बाद, ट्रेवल लिस्ट केवल लंबी हो गई है, जहां हर महीने लगातार घूमने योग्य स्थानों की संख्या बढ़ रही है।

देश भर में प्रतिबंधों में ढील के साथ, ऐसा लग रहा है कि इंतजार आखिरकार खत्म हो गया है। यह आखिरकार रीसेट बटन को हिट करने का समय है, एक बहुत जरूरी ब्रेक के लिए तैयार हो जाओ और इस दोस्ती के दिन ट्रेवल लिस्ट से कुछ जगहों पर घूमने के लिए टिक करें।

आपकी यात्रा की शुरुआत में मदद करने के लिए, भारत भर में कुछ एयरबीएनबी होम्स का एक रोमांचक चयन यहां दिया गया है। तो, उन यात्रा पत्रिकाओं को भूल जाएं, सूटकेस नीचे लाएं और अपनी अगली सैर की योजना बनाएं!

मेराकी एटदरेट द वुडहाउस फार्म, सतोली

उत्तराखंड सतोली, मेराकी के सुरम्य गांव में स्थित, एयरबीएनबी के सबसे लोकप्रिय प्रवासों में से एक है जो ऑफ-द-बीटन-ट्रैक छुट्टी के लिए अच्छा है। सुंदर आड़ू, बेर और खुबानी के बागों से घिरा, यह दो बेडरूम वाला लकड़ी का गेटअवे सचमुच ताजी हवा में सांस लेने जैसा है। हर कमरे को फर्श से छत तक की खिड़कियों के साथ हिमालय, खुले आसमान और पेड़ों के अंतहीन क्षेत्रों के सर्वोत्तम ²श्य के लिए डिजाइन किया गया है। अद्वितीय कॉटेज में एक छोटा पाकगृह और एक निजी भोजन स्थान भी है, जो रोजमर्रा की जिंदगी से पूरी तरह से बचाने में मदद करेगा।

कोसी केबिन इन द वुड्स, कुफरी, हिमाचल प्रदेश

चीड़ के पेड़ों, सेब के बागों और उड़ने वाली गिलहरियों के लिए मशहूर हिमाचल के कुफरी में मंत्रमुग्ध होने के लिए तैयार हो जाइए। इस लकड़ी के र्रिटीट की शानदार और ऊबड़-खाबड़ शैली इसे बंद जीवन की हलचल से एक उत्कृष्ट बनाती है। लॉग केबिन एक धूप वाली बालकनी, एक सुंदर, रस्टिक लॉन और एक शानदार ²श्य के साथ है! इस आरामदायक केबिन में ठहरना प्रकृति के आकर्षण का आनंद लेने और जीवन की साधारण चीजों की सराहना करने का एक शानदार तरीका है।

लिविंग वाटर्स, केरल

साल का कोई भी समय क्यों न हो, केरल हमेशा छुट्टियों पर जाने वालों के लिए एक नई पकड़ की तरह महसूस करवाता है। आखिर कौन नहीं चाहेगा कि सुबह सबसे पहले बैकवाटर से घिरी रहे। कुझीपल्ली के मछली पकड़ने के गांव में रहने वाला पानी अद्भुत है, जिससे आप इसके विशाल बरामदे और आरामदायक कमरों में आराम कर सकते हैं। हालांकि, इस प्रवास का मुख्य आकर्षण ताजी पकड़ी गई मछलियों का चयन होना चाहिए, जिन्हें आप दिन के किसी भी समय ले सकते हैं!

स्टेलर असागाओ, गोवा

अगर आपको गोवा जाने के लिए किसी कारण की आवश्यकता है, तो इसे यह भव्य एयरबीएनबी विला होने दें। आप उन सभी चीजों की उम्मीद कर सकते हैं जो गोवा के लिए जानी जाती हैं – धूप, नीला आसमान, मनभावन पेड़, और पानी का आमंत्रण करना – एक ही छत के नीचे, इसलिए आपको तीन बेडरूम वाले दो मंजिल पर रहने के लिए बिल्कुल भी नहीं छोड़ना है। सभी कमरे साफ, बड़े और आरामदायक है और इसमें सभी आधुनिक सुविधाएं शामिल हैं। अपनी छुट्टी का अधिकतम फायदा उठाने का सबसे उपयुक्त तरीका यह होगा कि आप पूल के किनारे दिन बिताएं और गोवा के सभी शांतचित्त वातावरण का आनंद लें।

मिडहिल कॉटेज: वाइल्डरोज सुइट, शिलांग

डेडलाइन को अलविदा कहें और सुबह को बादल छाए रहने को कहें। अगर आप बाहर जाने से चूक गए हैं, तो मिडहिल कॉटेज आपकी सभी बाहरी इच्छाओं को पूरा करने के लिए एकदम सही है। चाहे आप अकेले यात्रा कर रहे हों, या दोस्तों या परिवार के साथ, एक सुंदर लॉन और आरामदायक आंतरिक सज्जा का दावा करने वाला प्रवास आपको तुरंत सहज महसूस कराएगा। यह मुख्य बाजार के करीब स्थित है, इसलिए जब भी आपको नोंगशिलियांग-नोंगथिम्मई के विचित्र और शांत उपनगर के बारे में ज्यादा जानने की आवश्यकता महसूस हो, तो अपने चलने के जूते पहनें और बस बाहर निकलें।

ब्रीज ऑन द बीच, अलीबाग

अगर आपका बहुत दूर जाने का मन नहीं है, तो अलीबाग शहर की हलचल से दूर होने और फिर भी प्रकृति के करीब रहने का एक शानदार तरीका है। बाहर की ओर, समुद्र तट के किनारे का विला सांस लेने वाले ²श्यों, एक सुंदर उद्यान क्षेत्र, शामियाना, एक बार और एक पूल के साथ विस्तृत है। अंदर से, यह हवादार कमरों के साथ एक घरेलू सेट अप है, सभी पर्याप्त प्राकृतिक रोशनी से सराबोर है। इसके अलावा, जेटी, इलेक्ट्रिक साइकिल, पूल टेबल, टेबल टेनिस, और बहुत कुछ सहित बाहरी और इनडोर गतिविधियों की भी पेशकश की जाती है।

ट्री हाउस एटदरेट कैलास वुड्स, देहरादून

पेड़ों के बीच रहना घर के अंदर रहने का सबसे अच्छा तरीका है और फिर भी ऐसा महसूस होता है कि आप खुले में हैं। अपनी स्क्रीन को घूरने के बजाय अपने आप को हरियाली से घेरें। ठहरने के लिए एक अच्छी तरह से निर्मित सीढ़ी द्वारा आसानी से पहुंचा जा सकता है, इसमें बड़े करीने से डिजाइन किए गए लुक और सबसे आधुनिक सुविधाओं के साथ मॉड्यूलर अंदरूनी भाग हैं। बढ़िया भोजन, ताजी हवा और पक्षियों की आवाज, शायद मन, शरीर और आत्मा को फिर से जीवंत करने का सबसे अच्छा तरीका है।

पारंपरिक विला इन हेरिटेज टाउन, पांडिचेरी

जबकि पांडिचेरी के समुद्र तट अधिकांश की लिस्ट में पहले से ही ऊपर हैं, यहां एक और आकर्षण है। पारंपरिक विला, जो सुंदर विरासत शहर में स्थित है, और अपने सभी प्रसिद्ध कैफे और रेस्तरां से पैदल दूरी पर है, जितना आकर्षक हो सकता है। दो मंजिला ठहरने के लिए एक बैठक, भोजन कक्ष, एक भव्य आंगन और एक सुविधाजनक रसोईघर है। एक सुंदर हरी सर्पिल सीढ़ी तीन बड़े बेडरूम, एक गुलाबी, एक हरा और एक मौवे के आवास के लिए फर्श की ओर जाती है। परिवार और दोस्तों के साथ खोए हुए समय को पकड़ने के लिए एक आदर्श स्थान है।

द बार्न, दिल्ली

लॉकडाउन ब्लूज को मात देने में आपकी मदद करने के लिए खलिहान की गारंटी है। फार्म स्टे हर उस चीज को समाहित करता है जिससे एक सपने की छुट्टी बनती है! कुटीर दो एकड़ के खेत में प्रचुर मात्रा में ताड़, अशोक और चंपा के पेड़ों के साथ स्थित है। रोमांटिक सुइट प्रकृति और रोमांच का सबसे अच्छा संयोजन देता है, जहां आप अस्तबल की यात्रा कर सकते हैं, घुड़सवारी कर सकते हैं, अलाव और बारबेक्यू पकड़ सकते हैं और अगर आप भाग्यशाली हैं, तो आप एक मोर भी देख सकते हैं।

विला हाबू, राजस्थान

झील के नजारों वाले कमरे से सुंदर शहर उदयपुर का आनंद लेने का इससे बेहतर तरीका और क्या हो सकता है? पारंपरिक वास्तुकला की पृष्ठभूमि में ठहरने के आधुनिक डिजाइन का एक अच्छा मिश्रण है। द्वीप पर लक्जरी विला एक गर्म अनंत पूल के साथ आता है जहां केवल नाव द्वारा ही पहुंचा जा सकता है। एकांत और भव्य, विला एक ऐसा इलाज है जहां आप और ज्यादा खूबसूरत यादें बना सकते हैं।

–आईएएनएस

एसएस/एएनएम