फ्रांस में कोविड के नए मामलों में गिरावट दर्ज हुई

पेरिस, 14 दिसंबर (आईएएनएस)। फ्रांस में बीते 24 घंटों में कोविड-19 के 11,533 नए मामले सामने आए हैं। दर्ज हुए नए आंकड़े इस सप्ताह में सबसे कम दैनिक मामले हैं। यह जानकारी रविवार को आधिकारिक आंकड़ों से मिली।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार की तुलना में दैनिक नए संक्रमणों की संख्या में 2,414 मामलों की गिरावट देखी गई। फ्रांस में कोविड-19 मामलों की कुल संख्या अब लगभग 23.8 लाख है।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे में बीमारी से और 150 लोगों की मौत हो गई, और फ्रांस में महामारी की शुरुआत के बाद से कुल मृत्यु दर 57,911 हो गई।

फ्रांस में मंगलवार (15 दिसंबर) से लॉकडाउन नियमों के दूसरे चरण शुरू होने की उम्मीद है। अक्टूबर की आखिरी में लागू किए गए रात 8 से सुबह 6 बजे तक के रात्रि कर्फ्यू के बदलने की उम्मीद है।

फ्रांसीसी प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स ने गुरुवार को घोषणा की थी कि, सिनेमा, थिएटर और संग्रहालय पहले 15 दिसंबर को खोले जाने वाले थे, लेकिन उन्हें तीन और सप्ताह इंतजार करना होगा, क्योंकि कोविड-19 के दैनिक संक्रमण की संख्या उतनी तेजी से नहीं गिर रही है, जितनी सरकार ने उम्मीद की थी।

उन्होंने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, हम एक नए चरण में (मंगलवार को) कदम बढ़ाएंगे, लेकिन नियमों में सख्ती शुरुआत से अधिक होगी।

–आईएएनएस

एमएनएस-एसकेपी