फ्रांस के 16 प्रांतों में आंशिक लॉकडाउन की घोषणा

पेरिस, 19 मार्च (आईएएनएस)। फ्रांस के प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स ने गुरुवार को पेरिस और उत्तरी क्षेत्र सहित कोविड-19 महामारी से सबसे अधिक प्रभावित देश के 16 प्रांतों के लिए नए उपायों की घोषणा की है।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक कास्टेक्स ने अपने साप्ताहिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ये नए उपाय शुक्रवार रात 12 बजे से लागू होंगे, जिन्हें चार हफ्तों तक जारी रखा जाएगा।

मंगलवार को उन्होंने नेशनल असेंबली में बताया था, वायरस के प्रसार में काफी तेजी आई है। कई अलग-अलग वेरिएंट्स के साथ फ्रांस एक तरह से महामारी की तीसरी लहर का सामना कर रहा है।

उन्होंने कहा कि फ्रांस के गहन चिकित्सा विभाग में इस वक्त कम उम्र वाले कोविड-19 के मरीजों का उपचार किया जा रहा, जिनमें कोई गंभीर लक्षण नहीं हैं और इस वक्त अस्पतालों में मरीजों के रहने की अवधि भी पहले के मुकाबले बढ़ी है।

कास्टेक्स ने कहा, देश के 16 प्रांतों में वायरस के प्रसार पर काबू पाने के लिए आवश्यक सामग्रियों की बिक्री से संबंधित व्यवसायों और सेवाओं को खोलने की अनुमति दी जाएगी। नर्सरी, एलिमेंट्री और हाईस्कूल इस दौरान खुले रहेंगे।

उन्होंने कहा, इस दौरान आप चहलकदमी के लिए घर से बाहर निकल सकेंगे, बिना किसी समय सीमा के किसी खेल का आनंद ले सकेंगे, लेकिन इसके लिए आपके पास सर्टिफिकेट का होना अनिवार्य होगा और घर से दस किलोमीटर के दायरे में ही रहना होगा।

गुरुवार को फ्रांस में बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 34,998 नए मामलों की पुष्टि हुई है।

–आईएएनएस

एएसएन