फ्रांस के राष्ट्रपति ने फुटबाल से पहले राष्ट्रगान को लेकर गफलत पर मांगी माफी

तिराना (अल्बेनिया), 9 सितंबर (आईएएनएस)| फ्रांस के राष्ट्रपति इमैन्युएल मैक्रों ने फुटबाल मैच से पहले राष्ट्रगान को लेकर हुई गफलत को लेकर अल्बेनिया के प्रधानमंत्री ईदी रामा को पत्र लिखकर माफी मांगी है। रामा ने ट्विटर पर लिखा, “राष्ट्रपति मैक्रों ने फ्रांस फुटबाल महासंघ द्वारा हमारे राष्ट्रगान को लेकर हुई गड़बड़ी पर माफी मांगी है।”

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, रामा के मुताबिक मैक्रों ने अपने संदेश में अल्बेनिया की राष्ट्रीय फुटबाल टीम द्वारा दी गई प्रतिक्रिया की तारीफ की है और अपनी माफी को सार्वजनिक करने को भी कहा है।

दरअसल, शनिवार शाम को यूरोपियन क्वालीफायर में फ्रांस और अल्बेनिया की फुटबाल टीमों के बीच मैच होना था। मैच से पहले अल्बेनिया की टीम के लिए गलत राष्ट्रगान चालू कर दिया गया।

अल्बेनिया के प्रशंसक और खिलाड़ी अपने देश का राष्ट्रगान सुनने की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन गलत राष्ट्रगान चलने से वह कभी सकते में आ गए।

इससे भी ज्यादा, अल्बेनिया की टीम का राष्ट्रगान शुरू होने से पहले जो घोषणा हुई थी उसमें कहा गया था, “कृपया अरमेनिया के राष्ट्रगान का सम्मान करें।”

मैच सात मिनट की देरी से शुरू हुआ था। फ्रांस यह मैच 4-1 से जीत गई थी। मैच के बाद फ्रांस के कोच दिदिएर डेस्चेम्पस ने भी इस गड़बड़ी के लिए माफी मांगी थी।