फेसबुक ने रॉय ऑस्टिन को बनाया सिविल राइट्स का नया वीपी

सैन फ्रांसिस्को, 12 जनवरी (आईएएनएस)। फेसबुक ने कंपनी के नए सिविल राइट्स ऑर्गेनाइजेशन की स्थापना के लिए सुप्रसिद्ध नागरिक अधिकार अटॉर्नी व वकील रॉय एल. ऑस्टिन को वाइस प्रेसिडेंट (वीपी) नियुक्त किया है।

कंपनी ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा, ऑस्टिन 19 जनवरी से सिविल राइट्स के वीपी और डिप्टी जनरल काउंसल की जिम्मेदारियां निभाएंगे और वह वॉशिंगटन में रहकर अपना पद संभालेंगे।

फेसबुक में शामिल होने से पहले ऑस्टिन लॉ फर्म हैरिस, विल्टशायर एंड गैनिस एलएलपी में कार्यरत थे, जहां वह वह आपराधिक रक्षा और नागरिक अधिकार कानून के विशेषज्ञ थे

ऑस्टिन कहते हैं, प्रौद्योगिकी की भूमिका हमारी जिंदगी में अहम है और यह जरूरी है कि इसका इस्तेमाल पहले हुए भेदभाव और घृणा से उबरने में किया जाए, जिसका सामना कई कमजोर वर्गों ने किया है, न कि इसे बढ़ाने में इसका उपयोग हो। मैं एक ऐसी कंपनी में शामिल होने के मौके को नहीं ठुकरा सका, जिनके उत्पादों का इस्तेमाल कई लोगों के द्वारा किया जाता है और जिसका प्रभाव अरबों लोगों के के नागरिक अधिकार और स्वतंत्रता पर है, जो बेहतर ढंग से उन्हें आगे बढ़ने में मददगार है।

ऑस्टिन के पास नागरिक अधिकारों के वकील और अधिवक्ता के रूप में काम करने का 25 साल का अनुभव है। उन्होंने अमेरिकी न्याय विभाग के नागरिक अधिकार प्रभाग में आपराधिक अनुभाग के साथ एक अॉनर्स ट्रायल अटॉर्नी के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी।

–आईएएनएस

एएसएन/एसजीके