फातिमा जिन्ना पार्क को पाकिस्तान रखवाएगा गिरवी

नई दिल्ली, 25 जनवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान लगभग 50,000 करोड़ पीकेआर (पाकिस्तानी मुद्रा) का ऋण प्राप्त करने के लिए इस्लामाबाद के सबसे बड़े पार्क को गिरवी रखवाने की दिशा में सोच-विचार कर रहा है। एक मीडिया रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रस्ताव को मंगलवार को आयोजित होने वाले संघीय कैबिनेट की बैठक के एजेंडे में शामिल किया गया है।

वीडियो लिंक कॉन्फ्रेंस सिस्टम के जरिए आयोजित इस बैठक को प्रधानमंत्री के आवास और कैबिनेट प्रभाग की एक समिति कक्ष में व्यवस्थित किया जाएगा।

कुछ आर्थिक परेशानियों के चलते प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार ने एफ-9 या फातिमा जिन्ना पार्क को गिरवी रखवाने का फैसला लिया है, ताकि इसके जरिए बॉन्ड जारी कर ऋण प्राप्त किया जा सके।

इस्लामाबाद के विकास प्राधिकरण ने इस संबंध में एक अनापत्ति प्रमाण पत्र को जारी कर दिया है।

इससे पहले भी यहां की सरकार द्वारा अपने-अपने कार्यकाल के दौरान संस्थानों, इमारतों, सड़कों इत्यादि को गिरवी रखवाकर राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय बॉन्ड्स के माध्यम से लोन प्राप्त किया गया है।

यह एक सार्वजनिक मनोरंजन पार्क है, जो 759 एकड़ की जमीन पर फैला हुआ है। यह पार्क पाकिस्तान के सबसे बड़े हरे-भरे इलाकों में से एक है, जिसका नामकरण फातिमा जिन्ना के नाम पर किया गया है, जो मोहम्मद अली जिन्ना की छोटी बहन हैं।

–आईएएनएस

एएसएन/एएनएम