प्रो कबड्डी लीग के नए सीजन के लिए फ्रेंचाइजों ने रिटेन किए खिलाड़ी

मुंबई, 20 अगस्त (आईएएनएस)। प्रो कबड्डी लीग ने शुक्रवार को बताया कि टूर्नामेंट के आठवें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी को देखते हुए तीन वर्ग में खिलाड़ियों को रिटेन किया गया।

खिलाड़ियों को एलीट रिटेन्ड खिलाड़ी, रिटेन्ड यंग खिलाड़ी और न्यू यंग खिलाड़ी वर्गो में रिटेन किया गया। लीग का 2020 सीजन कोरोना वायरस के कारण रद्द रहा था।

तीनों वर्ग मिलाकर 59 खिलाड़ियों को रिटेन किया गया। एलीट प्लेयर वर्ग से 22, रिटेन्ड प्लेयर्स वर्ग से छह और न्यू यंग प्लेयर्स वर्ग से 31 खिलाड़ी रिटेन हुए।

गत चैंपियन बंगाल वारियर्स ने अपने कप्तान मनिंदर सिंह और मोहम्मद इस्माइल नबिबख्श को रिटेन किया है। बेंगलुरु बुल्स ने पवन कुमार सहरावत को लगातार दूसरे साल रिटेन किया।

दबंग दिल्ली ने नवीन कुमार को रिटेन यंग प्लेयर वर्ग के अंर्तगत रिटेन किया।

अनुभवी खिलाड़ियों जैसे फजेल अत्राचली (यू मुंबा), परवेश भेंसवाल और सुनील कुमार (गुजरात जायंट्स), विकास खंडोला (हरियाणा स्टीलर्स) और नितीश कुमार (यूपी योद्धा) को उनकी टीमों ने रिटेन किया है।

प्रदीप नरवाल (पटना पायरट्स), दीपक हुडा (जयपुर पिंक पेंथर्स), राहुल चौधरी (तमिल थलाईवास), सिद्धार्थ देसाई (तेलुगु टायटंस) और रोहित कुमार (बेंगलुरु बुल्स) नीलामी का हिस्सा होंगे।

कुल 12 टीमों ने 161 खिलाड़ियों को रिलीज किया है जिसमें से बंगाल ने 20 में से 16 और तेलुहु ने 18 में से 15 खिलाड़ियों को ड्रॉप किया है।

–आईएएनएस

एसकेबी/आरजेएस