प्रधानमंत्री ने संसद हमले की बरसी पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

 नई दिल्ली, 13 दिसंबर (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को संसद हमले की बरसी पर शहीदों को याद किया। प्रधानमंत्री ने 13 दिसंबर, 2001 को हुए संसद हमले में अपने प्राणों की आहूति देने वाले सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

  इसी क्रम में सोशल मीडिया पर भी यूजर्स ने जवानों को याद करते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित किए। ट्विटर पर हैशटैग पार्लियामेंट अटैक ट्रेंड कर रहा है। इस संदर्भ में अभी तक 6,489 ट्वीट किए जा चुके हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, “हमारी संसद को बचाने के लिए अपने प्राणों की आहूति देने वाले सुरक्षाकर्मियों को आज हम श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। उनकी शहादत को हमेशा याद किया जाएगा।”

प्रधानमंत्री के इस ट्वीट को 2,515 बार रिट्वीट और 15.6 हजार बार लाइक किया गया है। उनके इस पोस्ट पर 556 कमेंट हैं।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने लिखा, “संसद पर हुए आतंकी हमले में शहीद सुरक्षाकर्मियों और संसदीय कर्मचारियों को आज (शुक्रवार को) संसद भवन परिसर में श्रद्धासुमन अर्पित किए। अदम्य साहस और वीरता से आतंकियों के नापाक इरादों को ध्वस्त कर हमारे शहीदों ने लोकतंत्र के मंदिर और उसकी मान-मयार्दा की रक्षा की थी। सभी शूरवीरों को सादर नमन।”

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने लिखा, “आज हमें चाहिए कि आतंकवादी हमले से भारत की संसद की रक्षा और सुरक्षा के लिए अपने प्राणों की आहूति देने वाले उन शहीदों को हम याद करें।”

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, “13 दिसंबर, 2001 को हमारी संसद पर हुए आतंकवादी हमले में लोकतंत्र के सबसे बड़े मंदिर की सुरक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले मां भारती के अमर सपूतों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि।”

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लिखा, “2001 में इस दिन हमारी संसद पर नृशंस हमले के दौरान अपनी जान गंवाने वाले सभी शहीदों को मैं श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। आतंकी हमले को नाकाम करन के लिए मैं उनके साहस और वीरता को सलाम करता हूं। आपकी वीरता हमें हमेशा प्रेरित करेगी।”

इसके अलावा एक यूजर ने लिखा, “एक ऐसा काला दिन जिसने पूरे देश को हिलाकर रख दिया, बाकियों के लिए यह अन्य दिनों जैसा ही है।”