पौने दो लाख की एटीएम बैटरी चोरी , शहर की एटीएम सुरक्षा रामभरोसे

पुणे : पुणे समाचार ऑनलाईन

पिंपरी चिंचवड़ परिसर में चोरों ने पुलिस के नाक में दम कर के रखा हैं। सांगवी और पिंपले गुरव इलाके में चोरों ने एटीएम में लगे 1 लाख 76 हजार की बैटरी चोरी करने का मांमाला सामने आया हैं। सांगवी पुलिस में मांमाला दर्ज किया गया हैं। इस घटना में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया हैं।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, सृष्टि चौक , रामकृष्ण मंगल कार्यालय ,और त्रिमूर्ति चौक इलाकों में लगे एटीएम के दरवाजे तोड़कर अंदर लगी बैटरियां चोर लेकर फरार हुए हैं। एसबीआय, महाराष्ट्र बैंक जैसे एटीएम इसमें शामिल हैं। कुल मिलाकर एटीएम की 16 बैटरियां और 2 यूपीएस चोरी हुआ हैं। जिसकी क़ीमत 1 लाख 76 हजार से भी ज्यादा हैं । इस मामलें में सांगवी पुलिस में मांमला दर्ज किया गया हैं। छानबीन के दौरान पुलिस ने सचिन शिविकरन (उम्र 30, थेरगाव) व्यक्ति को हिरासत में लिया हैं।

भंगार की दुकान में बैटरियों की क़ीमत बड़े पैमाने पर मिलती हैं, इसीलिए चोरों ने अब बत्तेरिया चोरणा शुरू किया हैं। इन घटनाओंसे एटीएम और बैंक प्रशासन की नाक में दम हो गया हैं। पहले से ही एटीएम के सुरक्षा बुजुर्ग लोगो के हाट में दिखाई देती हैं। और उसमें अब चोरो कि ऐसी हरकतों से एटीएम की सुरक्षा को लेकर भी सवाल खड़े हो रहें हैं। इस मांमले में सांगवी पुलिस जांच में जुटी हैं।