पेटीएम पर पहली तिमाही में 1.2 अरब से अधिक व्यापारी लेन-देन

नई दिल्ली, 9 सितम्बर (आईएएनएस)| डिजिटल भुगतान दिग्गज पेटीएम ने चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 1.2 अरब से ज्यादा व्यापारी लेन-देन दर्ज किया है। इसके अलावा पी2पी और मनी ट्रांसफर लेन-देन के बूते पेटीएम ने ऑफलाइन भुगतानों में देश में नेतृत्वकारी स्थिति बरकरार रखी है। कंपनी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

वन97 कम्यूनिकेशंस लि. के स्वामित्व वाली पेटीएम को 1.4 करोड़ खुदरा दुकानों पर स्वीकार किया जाता है और इस क्षेत्र में कंपनी की बाजार हिस्सेदारी 70 फीसदी है।

कंपनी ने इस साल घोषणा की थी कि वह अब अपना ध्यान पीयर-टू-पीयर (पी2पी) लेन-देन से हटाकर किराना स्टोरों, रेस्टोरेंटों, कम्यूट और अन्य दैनिक खर्चो में डिजिटल भुगतान के प्रयोग को बढ़ावा देने पर केंद्रित कर रही है।

पेटीएम ने कहा कि उसने इसके अलावा यूजर्स को क्यूआर कोड को स्कैन करना सिखाने के लिए एक बड़ा अभियान लांच किया है, ताकि वे किराना दुकानों पर पेटीएम एप से तुरंत भुगतान कर सकें।

कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीपक अबोट ने कहा, “हमारे नवीनतम नवाचार ने यूजर्स को तत्काल भुगतान के लिए पेटीएम एप का उपयोग करके किसी भी क्यूआर कोड को स्कैन करने में सक्षम किया है। इससे व्यापारी भुगतानों के लिए समग्र लेन-देन में वृद्धि हुई है और छोटे शहरों/कस्बों में इसे और अधिक स्वीकृति मिली है।”