पु. ल. देशपांडे जन्म शताब्दी के अवसर पर ग्लोबल पुलोत्सव का आयोजन 

लेखक द.मा मिरासदार के हाथों ग्लोबल पुलोत्सव लोगो का विमोचित

पुणे : पुणे समाचार

पु. ल.देशपांडे का जन्म शताब्दी वर्ष के इस खास अवसर पर  पुलोत्सव भारत के लगभग 20 शहर एवं विदेश के 5 महाद्वीपो के 30 शहरो में आयोजित किया जा रहा है। पु.ल.परिवार,आशय सांस्कृतिक की और से एवं स्केयर 1 के सहयोग से इसका आयोजन किया जाएगा। आज 15 मार्च को पत्रकार संघ, नवी पेठ में आयोजित पत्रकार वार्ता में वरिष्ठ एवं विख्यात लेखक द. मा. मिरासदार के हाथों ग्लोबल पुलोत्सव लोगो का विमोचन किया गया।

8 नवंबर के दिन ग्लोबल पुलोस्तव को शुरूआत होगी और 8 नबंवर 2019 को इसकी समाप्ती । इस पुलोत्सव के लिए मान्यवर एवं पु.ल प्रेमी और संस्थाओं की कार्यसमिती तैयार की जाएगी। इसके लिए आयोजित किए जा रहे कार्यक्रमों के लिए स्थानीय कलाकार, साहित्यिक और मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे।

परंपरा के अनुसार हर शहर में हो रहे पुलोत्सव में  पु.ल.स्मृती सम्मान, पु.ल जीवनगौरव सम्मान, पु.ल. कृतज्ञता सम्मान और पुल तरूणाई सम्मान प्रदान किए जाएेंगे। साथ ही पु.ल. देशपांडे पर आधारित डाक्यूमेंट्री और किताबों की निर्मिती होगी। केंद्र सरकार, राज्य सरकार, पु.ल कला अकादमी दुनिया भर के महाराष्ट्र मंडल और मराठी भाषा के लिए कार्यरत संस्थाए इसमें हिस्सा ले इस उद्येश्य से कार्य करेगी।

महाराष्ट्र के पुणे, मुंबई और थाने, सांगली-मिरज, कोल्हापुर, रत्नागिरी, नासिक, जलगाव, औरंगाबाद, सोलापुर, नागपूर, अमरावती, यवतमाल, पिंपरी-चिंचवड, बेलगाव, इंदौर, बडौदा, बैंगलोर, हैदराबाद, दिल्ली पुलोत्सव के आयोजन की संभावना है ।