पुर्तगाल के आर्थिक सुधार को भविष्य पर नजर रखनी चाहिए: पीएम

लिस्बन, 26 जुलाई (आईएएनएस)। पुर्तगाल के प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्टा ने कहा कि कोविड महामारी संकट के बाद देश की आर्थिक स्थिति में सुधार भविष्य को ध्यान में रखकर किया जाएगा।

उन्होंने रविवार को कहा इस कारण से इस पुनप्र्राप्ति के दो महान इंजनों को दो प्रमुख चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है- जलवायु परिवर्तन और डिजिटल संक्रमण जो आगे हैं ।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, इसके अलावा, उन्होंने कहा, देश में सबसे गरीब लोगों के लिए सभ्य आवास सुनिश्चित करने के लिए एक महत्वाकांक्षी कार्यक्रम है। साथ ही मध्यम वर्ग के लिए किफायती आवास, खास तौर से नई पीढ़ी और छात्रों को विश्वविद्यालय में भाग लेने के लिए स्थानांतरित करने की आवश्यकता है।

सरकार के पुर्तगाली प्रमुख ने अर्थव्यवस्था के तत्काल पुनरुद्धार के साथ-साथ देश में एक संरचनात्मक समस्या को हल करने के लिए रिकवरी एंड रेजिलिएशन प्लान (पीआरआर) में अनुमानित 2.75 बिलियन यूरो (3 बिलियन डॉलर) के अपेक्षित निवेश का उल्लेख किया।

अगर हम नई पीढ़ियों को अपने बीच रखना चाहते हैं, तो हमें ऐसी स्थितियां सुनिश्चित करनी होंगी जिससे नई पीढ़ी को जीवन में स्वायत्तता मिल सके और हमारे बीच रह सके।

कोस्टा ने कहा, हमें नई पीढ़ियों के लिए स्वायत्त बनने और परिवार बनाने में सक्षम होने के लिए स्थितियां बनाना है, जिन्हें वे बनाना चाहते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कोविड -19 संकट के बाद ऊर्जा दक्षता में सुधार और पुर्तगाल के दोबारा औद्योगीकरण के लिए निवेश किया जाएगा।

महामारी की शुरूआत के बाद से पुर्तगाल ने 17,292 मौतें और 953,059 मामले दर्ज किए हैं।

देश के स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, 47 प्रतिशत से ज्यादा आबादी को पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस