पुराने रोकु प्लेयर्स पर दिसंबर से नहीं चलेगा नेटफ्लिक्स

 सैन फ्रांसिस्को, 13 अक्टूबर (आईएएनएस)| स्ट्रीमिंग की दिग्गज कंपनी नेटफ्लिक्स 1 दिसंबर के बाद से रोकु के कुछ पुराने प्लेयर्स के लिए सपोर्ट समाप्त करने पर विचार कर रही है।

  इसमें रोकु एचडी, एचडी-एक्सआर, एसडी, एक्सडी और एक्सडीएस के साथ-साथ नेट गियर-ब्रैंड एक्सडी और एक्सडीएस शामिल हैं। इसका मतलब है कि पुराने रोकु प्लेयर्स पर दिसंबर से नेटफ्लिक्स नहीं चलेगा। अगर यूजर का नेटफ्लिक्स एप ऑटोप्ले नेक्स्ट नहीं कर रहा है, तो इसका मतलब है कि यूजर रोकु नेटफ्लिक्स का पुराना वर्जन इस्तेमाल कर रहा है और जल्द ही नेटफ्लिक्स का एक्सेस वह खो देगा।

कॉर्ड कटर्स न्यूज के अनुसार, अगर यूजर का रोकु नेटफ्लिक्स को 1 दिसंबर को खोने वाला होगा, तो उसे नेटफ्लिक्स एप को लॉन्च करते ही पॉप-अप के माध्यम से चेतावनी का संदेश प्राप्त हो जाएगा।

यह शायद होना ही था, क्योंकि मीडिया प्लेयर्स बनाने वाली रोकु ने 2015 में चेताते हुए कहा था कि वह मई 2011 और उससे पहले के बने प्लेयर्स के लिए अपडेट करना बंद कर रही है।

हालांकि, यह कदम कुछ यूजर्स को बेसहारा छोड़ देगा।

इन गैजेट्स के अनुसार, रोकु ने लंबे समय से कंपोजिट और कंपोनेंट इनपुट वाले प्लेयर्स को बेचना बंद कर दिया है, इसलिए यदि यूजर एक पुराने टीवी पर नेटफ्लिक्स देखना चाहते हैं, तो उसकी किस्मत अच्छी नही है। बिना हाई-डेफिनिशन मल्टीमीडिया इंटरफेस वाले टीवी पर इसे चलाया नहीं जा सकेगा।