पुणे समाचार की खबर का दिखा असर, मंडई में पुलिस की जोरदार कारवाई

गुणवंती परस्ते

पुणे – पुणे समाचार द्वारा प्रकाशित की गई खबर के चलते पुलिस ने मंडई में जोरदार कारवाई शुरू की है. पुलिस ने मंडई में वेश्याव्यवसाय के लिए अवैध रूप से खड़ी रहनेवाली महिलाओं पर शिकंजा कसा. आज पुणे समाचार में खबर प्रकाशित हुई थी कि मंडई में दिन पर दिन वेश्याव्यवसाय करनेवाली महिलाओं की संख्या बढ़ती जा रही है, सरेआम वो दिन दहाड़े अपना व्यवसाय करने के लिए खड़ी रहती हैं, जिसके चलते मंडई में खरीदी करने के लिए आनेवाली महिलाओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. सभ्य महिलाएं मंडई में खरीदी के लिए रूकती हैं तो वहां से गुजरनेवाले पुरूष उनको वेश्या समझकर लॉज चलने के लिए कहते हैं. मंडई के खराब हालत को लेकर महिलाओं ने अपनी व्यथा पुणे समाचार की प्रतिनिधी से व्यक्त किए थे.

विश्रामबाग पुलिस स्टेशन द्वारा नाइट पेट्रोलिंग करते हुए मंडई के आसपास इलाके में कड़ी नजर रखी जा रही है, साथ ही जो महिला वेश्याव्यसाय के लिए अपने ग्राहक ढूंढने के लिए खड़ी है, उन महिलाओं पर पुलिस ने कारवाई करते हुए हिरासत में लिया है. साथ ही विश्रामबाग पुलिस स्टेशन यह कारवाई लगातार तीन दिनों तक जारी रखने की बात बतायी है. मंडई में वेश्याव्यवसाय करनेवाली महिलाओं को भटकने भी नहीं दिया जाएगा, इसकी पूरी कोशिश पुलिस कर रही है. पुणे समाचार की प्रतिनिधी को मंडई में स्थित कुछ दुकानों की महिलाओं ने कॉल करके इस कारवाई की भी जानकारी दी, साथ ही पुणे समाचार की खबर के असर के चलते यह कारवाई करने को लेकर धन्यवाद भी दिया है.

मंडई में रोजाना घरेलू सामान खरीदने के लिए आम महिलाएं आती हैं, पर दिन पर दिन मंडई में वेश्याव्यवसाय करनेवाली महिलाओं कब्जा दिन पर दिन बढ़ता जा रहा था. अब देखना यह है कि पुलिस यह कारवाई करते हुए आम महिलाओं को कितना न्याय देती है, महिलाओं ने आशा जतायी है कि इस कारवाई के बाद शायद फिर से ऐसी नौबत नहीं आयी. पुलिस का डर बना रहे, ताकि मंडई में बढ़ रहे अवैध वेश्याव्यवसाय को रोका जा सके.