पुणे में रहनेवाले पूर्व पुलिस महानिदेशक के खिलाफ सायबर अपराध के तहत मामला दर्ज

दामाद ने दर्ज कराई शिकायत

पुणे समाचार : दामाद के नाम से फर्जी इमेल अकाऊंट तैयार कर अश्लिल इमेल भेजने के प्रकरण में बंगलुरू पुलिस के सायबर अपराध शाखा द्वारा पुणे स्थित एक सेवानिवृत्त पुलिस महानिदेशक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उनके खिलाफ उनके दामाद ने ही शिकायत दी है।

कुणाल गजवानी ने दी हुई शिकायत के अनुसार उनकी पत्नी पूजा खिलनानी, ससुर राज खिलनानी, सास मीन खिलनानी तथा साला दिये खिलनानी पर मामला दर्ज किया गया हैं।

गजवानी बंगलुरू स्थित एक अंतरराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत हैं। दिसंबर 2011 को उनकी पूजा के साथ शादी हुई थी। कुछ महिनों बाद दोनों में झगड़े होने लगे जिस कारण गजवानी ने तलाक मिलने हेतु मुकदमा दायर किया था।

उसके बाद उनका फर्जी इमेल अकाउंट तैयार किया गया और उसके जरिए कईयों को अश्लिल इमेल भेजे गए। इतना ही नहीं इमेल में वे नपुसंक हाेने के बावजूद उन्होंने और उनके परिवार ने पूजा से धोखा करने की बात कही गई थी। इस संदर्भ में गजवानी के मित्रों ने फोन कर के उन्हें जानकारी दी।

दरिमियान राज खिलनानी ने गजवानी द्वारा लगाए गए सभी आरोपों का खंडन करते हुए कहा है कि हमें इस इमेल अकाउंट के बारे में जानकारी नहीं है। वहीं पूजा का कहना है कि गजवानी की चिकित्सा जांच में स्पष्ट हुआ है कि वह लैंगिक संबंध बनाने में असमर्थ है। यह बात उसे और उसके परिवार को मालूम होने के बावजूद मुझ से धोखा किया गया है और यही सच छुपाने के लिए हम पर आरोप लगाए जा रहे है। वर्ष 2017 में मैं ने उस पर धोखाधड़ी तथा दहेज मांगने की शिकायत भी दर्ज कराई है।

गजवानी के वकील एड. अनिता कटारिया ने कहा कि पुणे के पारिवारिक न्यायालय में दायर किया गया गजवानी और पूजा का तलाक का मुकदमा पांच महिने लंबित रहा। राज खिलनानी ने गजवानी को बदनाम करने की कई कोशिशें की हैं। गजवानी के फर्जी इमेल अकाउंट के संदर्भ में हमनें बंगलुरू पुलिस के सायबर सेल के अधिकारियों से संपर्क किया लेकिन उन्होंने शुरू में हमारी बात नहीं सुनी। इसलिए हमनें इन अधिकारियों के खिलाफ कर्नाटक उच्च न्यायलय में याचिका दायर की।