पुणे टेस्ट : फॉलोऑन की कगार पर दक्षिण अफ्रीका (लीड-1)

पुणे, 12 अक्टूबर (आईएएनएस)| दक्षिण अफ्रीकी टीम ने यहां महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में भारत के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन चायकाल तक अपनी पहली पारी में आठ विकेट पर 197 रन बना लिए हैं और उसके लिए अब फॉलोऑन से बचना लगभग नामुमकिन हो गया है। भारत ने अपनी पहली पारी शुक्रवार को 601 रनों पर घोषित की थी और मेहमान टीम अभी भी भारत के पहली पारी के स्कोर से 404 रन पीछे है। वार्नोन फिलेंडर 23 और केशव महाराज 21 रन बनाकर टिके हुए हैं।

मेहमान टीम ने लंच के बाद अपने दूसरे सत्र में दो विकेट खो दिए। सेनुरान मुथुसामी सात रन के निजी स्कोर पर रवींद्र जडेजा का शिकार बने।

एक छोर पर टिके कप्तान फाफ डु प्लेसिस (64) भी ज्यादा देर तक अपनी टीम को संभाल नहीं सके। उन्हें रविचंद्रन अश्विन ने पवेलियन की राह दिखाई।

नौवें विकेट के लिए फिलेंडर और महाराज के बीच अबतक 35 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका ने शनिवार को अपने दूसरे दिन के स्कोर तीन विकेट 36 रनों से आगे खेलना शुरू किया। मेहमान टीम की दिन की शुरुआत बेहद खराब रही और 41 के कुल योग पर एनरिक नोर्टजे (3) के रूप में उसने अपना चौथा विकेट खोया। नोर्टजे को तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने पवेलियन की राह दिखाई।

थेयुनिस डी ब्रूयन भी ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं पाए और 30 के निजी स्कोर पर उमेश यादव का शिकार बने। यादव ने उन्हें विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के हाथों कैच आउट कराया।

इसके बाद, कप्तान फाफ डु प्लेसिस और क्विंटन डी कॉक के बीच छठे विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी हुई। हालांकि, लंच से पहले स्पिन गेंदबाज अश्विन ने डी कॉक (31) को पवेलियन भेजकर इस साझेदारी को तोड़ दिया।