पुडुचेरी : एलजी का आदेश, 22 फरवरी को विधानसभा में हो फ्लोर टेस्ट

नई दिल्ली, 18 फरवरी (आईएएनएस)। पुडुचेरी के उपराज्यपाल ने गुरुवार को 22 फरवरी को विधानसभा में शक्ति-परीक्षण फ्लोर टेस्ट आयोजित करने का आदेश दिया।

एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, उपराज्यपाल ने कहा कि एक सदस्य की अयोग्यता और विधानसभा के चार सदस्यों के इस्तीफे के बाद सत्ताधारी पार्टी की विधानसभा में ताकत घट गई है। मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी के नेतृत्व वाले कांग्रेस गठबंधन के अब 14 विधायक हैं और एन. रंगासामी के नेतृत्व वाले विपक्ष के पास भी 14 विधायक हैं। ऐसे में शक्ति परीक्षण जरूरी हो गया है।

पुडुचेरी में विपक्ष के नेता एन. रंगासामी बुधवार और गुरुवार को उपराज्यपाल से मिले। उसके बाद उपराज्यपाल ने यह निर्देश दिया है।

प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, चार विधायकों के इस्तीफे और एक विधायक की अयोग्यता के बाद रंगासामी ने उपराज्यपाल को विधानसभा की दलीय स्थिति से अवगत कराया।

विज्ञप्ति के मुताबिक, मौजूदा सरकार अल्पमत में आ गई है और इसे जारी रखने की वैधता खो गई है। विपक्ष के प्रतिनिधिमंडल ने अनुरोध किया कि वर्तमान सरकार को विधानसभा के पटल पर बहुमत साबित करने की जरूरत है।

पुडुचेरी के उपराज्यपाल ने आदेश दिया कि 22 फरवरी को विधानसभा सत्र के लिए एकल एजेंडा यह सत्यापित करना होगा कि क्या मुख्यमंत्री को सदन का विश्वास मत हासिल है। सत्र की पूरी कार्यवाही की वीडियोग्राफी होगी और 22 फरवरी को शाम 5 बजे तक इसका समापन होगा।

–आईएएनएस

एसजीके/एएनएम