पीसीबी ने टी-20 विश्व कप में नहीं खेलने की धमकी दी

लाहौर, 25 जनवरी (आईएएनएस)| पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने उन खबरों का खंडन किया है, जिसमें कहा गया है कि पीसीबी ने टी-20 एशिया कप की मेजबानी करने का छोड़ दिया था। वसीम ने कहा कि असल में यहां तक कहा है कि अगर भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं आती है तो पाकिस्तान भी अगले साल भारत में होने वाले टी-20 विश्व कप में भाग लेने से मना कर सकता है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) द्वारा टी-20 और दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम को पाकिस्तान भेजने पर सहमत होने के बाद मीडिया में ऐसी खबरें आई थी कि पाकिस्तान ने सितंबर में होने वाले एशिया कप की मेजबानी के अधिकार बांग्लादेश को दे दिए हैं।

पाकिस्तानी अखबार डॉन ने वसीम के हवाले से कहा, “यह पीसीबी और आईसीसी के प्राधिकार में नहीं है कि वे एशिया कप का मेजबान बदलें। यह फैसला एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) का है।”

उन्होंने कहा, “हम एशिया कप की मेजबानी के लिए दो स्थानों पर विचार कर रहे हैं। अगर भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आती है, तो हम भी 2021 को भारत में होने वाले टी-20 विश्व कप में भाग लेने के लिए मना कर सकते हैं।”

पिछले सप्ताह ही ऐसी खबरें आई थी कि बीसीसीआई ने पाकिस्तान में नहीं खेलने के अपने फैसले में बदलाव नहीं किया था। ऐसे में पाकिस्तान के एशिया कप में मेजबानी अधिकार खोने के बातें होने लगी थीं।