पीड़ितों की मदद के लिए गुरुग्राम पुलिस ने दुर्घटना प्रतिक्रिया टीम बनाई

गुरुग्राम, 3 जुलाई (आईएएनएस)। गुरुग्राम पुलिस ने एक दुर्घटना प्रतिक्रिया दल का गठन किया है, जो सड़क दुर्घटना पीड़ितों को प्राथमिक उपचार, समय पर सहायता प्रदान करने और सड़क दुर्घटनाओं में शामिल वाहनों की पहचान करने के लिए तुरंत दुर्घटनास्थल पर पहुंचेगा।

पुलिस विभाग ने मानेसर इलाके में हादसे के शिकार लोगों की मदद करने और जिम्मेदार वाहनों की पहचान करने के लिए रिस्पांस टीम का गठन किया है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि इस टीम का प्राथमिक फोकस अपराधी वाहनों की पहचान करने और सड़क दुर्घटना पीड़ितों को समय पर इलाज सुनिश्चित करने के लिए तुरंत दुर्घटना स्थल पर पहुंचना है।

उन्होंने कहा कि रिस्पांस टीम द्वारा त्वरित कार्रवाई से दुर्घटना के लिए जिम्मेदार वाहन के चालक को मौके से पकड़ने में मदद मिलेगी क्योंकि जब तक पुलिस टीम मौके पर पहुंची, तब तक चालक अपने वाहन सहित मौके से फरार हो चुका था।

पुलिस अधिकारी ने कहा, इससे संबंधित पुलिस थाने को भी दोषियों की पहचान करने में मदद मिलेगी। आरोपी के लिए दुर्घटना वाहन या ड्राइवर बदलकर अपनी पहचान छिपाना आसान नहीं होगा।

इसे जल्द से जल्द लागू करने के लिए एक निजी फर्म ने गुरुग्राम पुलिस को एक अर्टिगा कार सौंपी है।

आईएमटी मानेसर इंडस्ट्रियल वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष पवन यादव ने कहा कि सड़कों पर वाहनों का दबाव बढ़ रहा है, जिससे सड़क दुर्घटनाएं बढ़ रही हैं।

यादव ने कहा, हम समाज के हर वर्ग के लिए सभी आवश्यक कार्य करेंगे और हर स्थिति में यह वाहन सड़क दुर्घटनाओं के पीड़ितों की मदद करेगा। पुलिस विभाग द्वारा त्वरित कार्रवाई दुर्घटना पीड़ितों को त्वरित न्याय सुनिश्चित करेगी।

–आईएएनएस

एसएस/एएनएम