पीएम मोदी ने पुडुचेरी में कई परियोजनाओं की शुरुआत की

पुडुचेरी, 25 फरवरी (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुडुचेरी में कांग्रेस सरकार गिरने के बाद गुरुवार को राज्य में कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं का शुभारंभ किया।

वह विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखने के लिए गुरुवार को पुडुचेरी और तमिलनाडु की एक दिवसीय यात्रा पर हैं।

पुडुचेरी पहुंचने पर, उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग 45-ए के एक हिस्से के चार लेन सहित चार परियोजनाओं के लिए शिलान्यास समारोह में भाग लिया, जो तमिलनाडु को केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी से जोड़ता है। 56 किलोमीटर लंबी सत्तनाथपुरम-नागपट्टिनम परियोजना की लागत लगभग 2,426 करोड़ रुपये होगी।

किसानों की उपज को बेहतर बाजारों तक पहुंच सुनिश्चित करने के लिए अच्छी सड़कों की आवश्यकता पर जोर देते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा कि एनएच-45-ए के चार लेन से क्षेत्र में उद्योग भी आकर्षित होंगे और स्थानीय युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

प्रधानमंत्री ने कराईकल में एक मेडिकल कॉलेज भवन और पुडुचेरी में एक बंदरगाह के विकास की आधारशिला भी रखी। बंदरगाह चेन्नई को कनेक्टिविटी प्रदान करेगा और केंद्र शासित प्रदेश में उद्योगों के लिए कार्गो मूवमेंट की सुविधा भी प्रदान करेगा।

पुडुचेरी में भाजपा की एक रैली को संबोधित करते हुए, प्रधानमंत्री ने कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधा।

सोमवार को नाटकीय घटनाक्रम में, पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी और कांग्रेस नीत सरकार के विधायक फ्लोर टेस्ट से पहले विधानसभा से बाहर चले गए थे, और बाद में हार मान ली।

–आईएएनएस

आरएचए/एसकेपी