पाकिस्तान : सरफराज को कप्तानी से हटाने के लिए विधानसभा को प्रस्ताव सौंपा

 लाहौर, 10 अक्टूबर (आईएएनएस)| श्रीलंका की एक तरह से बी क्रिकेट टीम के हाथों टी-20 मैचों की सीरीज में पाकिस्तान की शर्मनाक हार के बाद हंगामा मचा हुआ है।

  खिलाड़ियों से लेकर कोच मिस्बाह उल हक तक, सभी आलोचनाओं के केंद्र में हैं। और, इसी बीच पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की विधानसभा में एक प्रस्ताव जमा कराया गया है जिसमें सरफराज अहमद को पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी से हटाने की मांग की गई है। प्रस्ताव मुस्लिम लीग-नवाज के विधायक मलिक इकबाल जहीर ने जमा करवाया है। इसमें कहा गया है कि पंजाब विधानसभा श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में पाकिस्तान के सफाए पर ‘गहरे अफसोस और गुस्से’ का इजहार करती है।

इसमें कहा गया है कि टी-20 की नंबर वन टीम (पाकिस्तान) अपने से कहीं कम रैंकिंग वाली टीम से हार गई। इस शिकस्त के कारण पाकिस्तानी कौम में गम व गुस्सा पाया जा रहा है।

प्रस्ताव में मांग की गई है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख श्रीलंका के हाथों मिली इस एकतरफा हार की जांच कराएं। साथ ही, इसके बाद अब सरफराज को क्रिकेट टीम के कप्तान पद से तुरंत हटाया जाना चाहिए।

गौरतलब है कि एंजलो मैथ्यूज जैसे दस वरिष्ठ खिलाड़ियों ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान आने से मना कर दिया था। इसके बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अधिकांश गैर अनुभवी व नए खिलाड़ियों की टीम पाकिस्तान भेजी। एकदिवसीय मैच में इस टीम को हार का सामना करना पड़ा लेकिन तीन टी-20 मैच की श्रृंखला के सभी मैच जीतकर इस टीम ने क्रिकेट प्रशंसकों को चकित कर दिया।