पाकिस्तान : मुस्लिम लीग-नवाज नेता का ‘अज्ञात लोगों’ ने दिनदहाड़े किया अपहरण

लाहौर, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)| सत्ता विरोधी लोगों के अचानक ‘लापता’ हो जाने के लिए कुख्यात पाकिस्तान में प्रमुख विपक्षी दल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) की अधिवक्ता शाखा के उपाध्यक्ष को कुछ ‘अज्ञात’ लोग दिनदहाड़े वाहन में डालकर ले गए। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पंजाब बार कौंसिल का आरोप है कि यह हरकत सुरक्षा एजेंसियों ने अंजाम दी है।

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) की अधिवक्ता शाखा के उपाध्यक्ष वकील काशिफ अली चौधरी एक बाजार में केबल तार खरीदने गए थे। वहां कुछ लोगों ने उन्हें जबरन उठाकर गाड़ी में डाला और चले गए। यह लोग दो वाहनों में सवार होकर पहुंचे थे। चौधरी के भाई की शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि मामले की सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। इसमें देखा जा सकता है कि सादा कपड़े पहने कुछ नकाबपोश चौधरी को पकड़ कर ले जा रहे हैं और अपनी गाड़ी में डाल रहे हैं।

इस मामले में इस आशय की खबरें आई हैं कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के प्रमुख नवाज शरीफ की तीन दिन पहले अदालत में पेशी के दौरान काशिफ चौधरी ने सरकारी संस्थाओं के खिलाफ नारेबाजी की थी।

‘अपहरण’ का यह मामला तूल पकड़ रहा है। पंजाब बार कौंसिल ने इसके लिए सुरक्षा एजेंसियों को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा है कि बिना किसी जुर्म या कानूनी कारण के कथित रूप से सुरक्षा एजेंसियों की तरफ से काशिफ चौधरी का ‘अपहरण’ निंदनीय है।

बार कौंसिल ने घटना की निंदा करते हुए कहा है कि सुरक्षा एजेंसियों का काम लोगों की सुरक्षा करना है, न कि उन्हें खौफजदा करना।

बयान में सरकार और सुरक्षा एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारियों से मांग की गई है कि काशिफ चौधरी को 24 घंटे के अंदर रिहा किया जाए। कौंसिल ने चेतावनी दी है कि ऐसा नहीं होने पर वकील इस मामले में खुद ‘एक्शन’ लेंगे।