पाकिस्तान ने ग्रे लिस्ट से हटाने के लिए लगाई एफएटीएफ से गुहार

इस्लामाबाद, 26 जनवरी (आईएएनएस)। आतंकवादियों को मुहैया कराए जाने वाले धन की निगरानी करने वाली अंतर्राष्ट्रीय संस्था – वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (एफएटीएफ) से पाकिस्तान ने खुद को ग्रे लिस्ट से बाहर निकालने की अपील की है।

पाकिस्तान ने भारत पर आरोप लगाते हुए इस बात का दावा भी किया कि वह पाकिस्तान के खिलाफ प्रोपेगैंडा चला रहा है और इसका खुलासा यूरोपीय संघ ने भी किया है।

इस संबंध में सीनेटर अब्दुल रहमान मलिक ने एफएटीएफ के अध्यक्ष मार्कस प्लेयेर को एक पत्र भी लिखा है और पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट से हटाने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान की स्थिति को भारत अपने प्रोपेगैंडा से बिगाड़ने की कोशिश कर रहा है और यूरोपीय संघ ने इसका खुलासा भी किया है।

अपने पत्र में मलिक ने एफएटीएफ अध्यक्ष से इस बात की भी अपील की है कि या तो पाकिस्तान को स्थायी रूप से ग्रे लिस्ट से हटा दिया जाए, या फिर उसके लिए मोहलत और बढ़ा दी जाए ताकि पाकिस्तान एफएटीएफ द्वारा निर्देशित सभी 21 बिंदुओं को क्रियान्वित कर सके।

उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण पाकिस्तान की प्रगति प्रभावित हुई है, अतएव उसे एफएटीएफ की ओर से थोड़ा वक्त और मिलना चाहिए, ताकि कोरोना काल से उपजी चुनौतियों से वह पूरी तरह उबर सके।

–आईएएनएस

एसआरएस/एसजीके