पनवेल में 700 फुट की ऊंचाई से गिरने से पुणे ट्रेकर का निधन।

दर्शकों ने बताया कि किले के शीर्ष पर चेतन 25-फुट की उचाई से गिर गया , वह 100 फुट नीचे गिर गया, लेकिन एक टक्कर से फिर आगे नीचे की ओर चला गया।

पुणे :  पुणेसमाचार ऑनलाईन 

पनवेल में एक 27 वर्षीय ट्रेकर चेतन ढांडे शनिवार को पनवेल के पास कलवंतिन दुर्ग से फिसलकर 700 फीट की ऊंचाई से गिर गए। पनवेल ग्रामीण पुलिस के अनुसार, यह घटना करीब सुबह 10:15 बजे हुई थी। कई अन्य समूह ने , घटना को देखा और ग्रामीण पुलिस और पनवेल से निसरगढ़ मित्र संगठन से संपर्क किया जो बचाव अभियान में हैं।

निसार मित्र के पैराग सरोड ने कहा”हमें लगभग 10.30 बजे कॉल मिला और बचाव के लिए तुरंत एक टीम भेजी और हमने अपनी खोज जारी कर दी लेकिन मोटी झाड़ियों के कारण, हमें शरीर का पता लगाने में बहुत मुश्किल हुई। हमने करीब 1 बजे शरीर की खोज की”।

दर्शकों ने बताया कि किले के शीर्ष पर चेतन 25-फुट रॉक से गिर गया सबसे पहले, वह 100 फुट नीचे गिर गया। कलावनंत दुर्ग सबसे खतरनाक किले में से एक माना जाता है ,इसकी एक ढलान ढाल है, मार्ग संकीर्ण है और भूभाग ख़राब है। पेशेवर या अनुभवी ट्रेकर्स की देखरेख में किले पर चढ़ने के लिए सलाह दी जाती है हालांकि, यह देखा गया है कि उत्साही लोग किसी भी ज्ञान या अनुभव के बिना किले की यात्रा करते हैं ”

दो महीने पहले, 27 वर्षीय हैदराबाद स्थित पर्वत पर्वत रचिता गुप्ता कनोडिया, जो प्रबलागड़ किला और कलवंतिन दुर्ग के ट्रेक पर गया था, 10 दिनों के बाद मृत पाया गया था। यह संदेह था कि वह 600-ऊँचा मीटर की ऊंचाई से गिर गया।