पद्मावत के विरोध में वाहनों की तोड़फोड़ व पथराव

पुणे, सेंसर बोर्ड व सर्वोच्च न्यायालय द्वारा हरी झंडी दिखाए जाने के बावजूद मशहूर फिल्म निर्देशक संजय लीला भन्साली की पद्मावत फिल्म को लेकर विरोध कायम है। फिल्म रीलिज होने में चंद घंटे बचे रहने के दौरान ही पुणे में फिल्म के प्रदर्शन के खिलाफ वाहनों पर पथराव करते हुए तोड़फोड़ की गई। बीती रात 12 बजे के करीब पुणे- बेंगलुरु हाईवे पर वड़गांव ब्रिज तले हाथों में भगवा पताका लिए 20 से 25 लोगों के झुंड द्वारा तोड़फोड़ की गई है। इस दौरान झुंड द्वारा किसी भी हाल में पद्मावत रीलिज नहीं होने देने के नारे लगाए जाते रहे।
फिल्म पद्मावत के खिलाफ करणी सेना ने बीते दिन पुणे में मोर्चा निकाला था, फिल्म के प्रदर्शन के खिलाफ कल (गुरुवार) को भारत बंद का ऐलान किया गया है। हांलाकि इससे पूर्व ही तोड़फोड़ की घटना से शहर में खलबली मच गई है। बंद के दौरान पुणे में कोई अनुचित घटना न घटे इसके लिए पुणे पुलिस ने कमर कस ली है। मंगलवार की रात हुई पथराव की इस घटना में तकरीबन 10 वाहनों का नुकसान हुआ है। इस बारे में महेश भापकर (30) निवासी डोंबिवली पूर्व, कल्याण, ठाणे ने सिंहगढ रोड पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।
पुलिस के अनुसार, भापकर अपने चालक के साथ अपने ट्रक में सवार होकर कुर्ला जा रहे थे। वड़गांव ब्रिज के पास पहुंचते ही अचानक 20 से 25 लोगों की भीड़ उनके ट्रक के सामने आ गई और पथराव करते हुए तोड़फोड़ की गई व टायर की हवा निकाल दी गई। इसके बाद भीड़ ने अन्य आठ से दस वाहनों की तोड़फोड़ करते हुए टायर से हवा निकाल दी। किसी भी हाल में पद्मावत फिल्म रीलिज नहीं होने देने के नारे लगाए गए। पथराव की घटना से हाईवे पर जाम लग गया। सिंहगढ रोड पुलिस ने मौके पर पहुंचकर नुकसानग्रस्त वाहनों को किनारे कर यातायात को सुचारु बनाया। फिलहाल पथराव करनेवालों की तलाश की जा रही है।