पटना में निजीकरण के विरोध में बिजली कर्मियों का प्रदर्शन, पुलिस ने भांजी लाठियां

पटना, 27 जनवरी (आईएएनएस)| बिहार में विद्युत विभाग का निजीकरण किए जाने के विरोध में सोमवार को विभाग के कर्मचारी सड़कों पर उतरे और उन्होंने जमकर प्रदर्शन किया। इस क्रम में पटना के आयकर गोलंबर के पास सड़क जामकर रहे प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ी। पुलिस के अनुसार, बेली रोड स्थित आयकर गोलंबर के पास विद्युत भवन परिसर में विद्युत कामगार-पदाधिकारी-अभियंता संयुक्त मोर्चा के बैनर तले बिजली इंजीनियर और कर्मियों ने सोमवार को प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने सरकार के विरुद्ध जमकर नारे लगाए। प्रदर्शनकरियों ने इस दौरान अतिव्यस्त सड़क बेली रोड को जाम कर दिया, जिससे आवागमन बाधित हो गया।

सड़क जाम हो जाने के बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को सड़क से हटने की गुहार लगाई, परंतु प्रदर्शनकारी सड़क से हटने को तैयार नहीं हुए। इसके बाद प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए पहले पानी की बौछारों का सहारा लिया गया। इसके बाद भी जब प्रदर्शनकारी सड़क से नहीं हटे तब पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, इस दौरान कई लोगों को हलकी चोटें भी आई हैं।

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि बिजली निजीकरण के विरोध में विद्युत कामगार-पदाधिकारी-अभियंता संयुक्त मोर्चा के बैनर तले बिजली इंजीनियर और कर्मियों ने प्रदर्शन करने को लेकर पिछले सोमवार को ही नोटिस दिया था।