न्यू साउथ वेल्स में भड़की आग, आपातकाल की घोषणा

सिडनी, 11 नवंबर (आईएएनएस)| ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) राज्य ने भड़की हुई आग के कारण सोमवार को आपातकाल की घोषणा कर दी है। आग की चपेट में आने से अब तक तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि 150 से अधिक घर इसकी चपेट में आ चुके हैं। एफे न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, एनएसडब्ल्यू प्रीमियर ग्लेडिस बेरेजिलियन ने इस पर काबू पाने के लिए सात दिनों का अनुमान लगाया है, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि खराब मौसम के कारण परिस्थितियां और खराब हो सकती हैं।

क्षेत्रीय एंबुलेंस सेवा के अनुसार, शुक्रवार को भड़की इस आग में करीब 100 लोग घायल हो गए हैं, जिनमें 20 दमकलकर्मी भी शामिल हैं।

वहीं ग्रामीण अग्निशमन सेवा ने कहा कि पूरे राज्य में 60 से अधिक जगहों पर आग भड़की है, जिसमें से अभी 40 जगहों की आग पर काबू पाना बाकी है।

आपातकालीन सेवा ने ट्वीट किया है, “इनमें से कई जगहों पर लगी आग पर कल के खतरनाक आग वाले मौसम के कारण काबू नहीं पाया जा सकता है। सिडनी और हंटर इलाकों में खतरनाक आग को देखते हुए मंगलवार के दिन आपातकाल घोषित किया है।”

क्षेत्र में मंगलवार को तापमान 35 डिग्री से अधिक रहने की संभावना है। इसके साथ ही मौसम में शुष्कता के साथ तेज हवाओं के चलने की भी संभावना है।