न्यूयॉर्क ने मिडिल, हाई स्कूलों में बिना भेदभाव के दाखिले देने वाली नीतियों में किया बदलाव

न्यूयॉर्क, 19 दिसंबर (आईएएनएस)। न्यूयॉर्क शहर की सरकार ने मिडिल और हाई स्कूलों में दाखिलों के लिए चयन को लेकर प्रवेश नीतियों में बदलाव करने का फैसला किया है ताकि वे रंग के आधार पर भेदभाव न करें।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने न्यूयॉर्क सिटी की सरकार के हवाले से कहा, आज हमने अपनी हाई स्कूल और मिडिल स्कूल में प्रवेश की प्रक्रिया को निष्पक्ष बनाने के लिए नीतियों में बदलाव करने की घोषणा की है। यह हमारे स्कूलों को सभी छात्रों के लिए अधिक समावेशी बनाएगा।

सिटी मेयर डी ब्लासियो ने एक बयान में कहा, हाई स्कूल और मिडिल स्कूल नीतियों में बदलाव असमानताओं को दूर करेंगे। यह बदलाव 2021 के स्कूल वर्ष से लागू होंगे।

शिक्षा विभाग (डीओई) ने कहा है कि वे मिडिल स्कूल प्रवेश के लिए छात्रों का अकादमिक रिकॉर्ड, ऑडिशन नहीं करेंगे और जिले में रहने वाले छात्रों को प्राथमिकता देंगे। वहीं हाईस्कूल में दाखिलों के लिए प्राथमिकताओं को स्थायी रूप से समाप्त कर दिया जाएगा और अगले साल सभी अन्य भौगोलिक प्राथमिकताओं खत्म कर दिया जाएगा।

बता दें कि कोरोनावायरस महामारी ने अगले साल के लिए मिडिल और हाई स्कूलों में प्रवेश के लिए शहर की बेहद-प्रतिस्पर्धी प्रवेश प्रक्रिया को खत्म कर दिया है।

–आईएएनएस

एसडीजे