न्यूजीलैंड के विकेटकीपर वाटलिंग अगले महीने संन्यास लेंगे

ऑकलैंड, 12 मई (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग अगले महीने इंग्लैंड के साथ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज और फिर भारत के खिलाफ होने वाली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।

35 साल के वाटलिंग ने न्यूजीलैंड के लिए अब तक 73 टेस्ट और 28 वनडे मैच खेले हैं।

न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने वाटलिंग के हवाले से कहा, यह सही समय है। न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व करना और विशेष रूप से टेस्ट बैगी पहनना एक बड़ा सम्मान रहा है। टेस्ट क्रिकेट वास्तव में खेल का शिखर है और मुझे लड़कों के साथ सफेद ड्रेस में बाहर आकर हर मिनट से प्यार है।

उन्होंने कहा, पांच दिनों के बाद टीम के साथ चेंजिंग रूप में बीयर के साथ बैठना मिस करूंगा। मैंने कुछ महान खिलाड़ियों के साथ खेला है और कई अच्छे साथी बनाए हैं। मुझे उस रास्ते पर बहुत मदद मिली है जिसके लिए मैं हमेशा आभारी रहूंगा।

वाटलिंग विकेट के पीछे न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा शिकार करने वाले विकेटकीपर हैं। उन्होंने अब तक 249 कैच लिए हैं, जिसमें 10 बतौर फील्डर और आठ स्टंपिंग है।

वाटलिंग टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले मात्र नौवें विकेटकीपर बल्लेबाज है। उन्होंने पहला दोहरा शतक इंग्लैंड के खिलाफ लगाया था।

–आईएएनएस

ईजेडए/आरजेएस