नायडू को हिरासत में लिए जाने के बाद तिरूपति हवाई अड्डे पर हंगामा

तिरूपति, 1 मार्च (आईएएनएस)। तिरुपति के पास रेनिगुंटा हवाई अड्डे पर सोमवार को उस वक्त बड़ा बखेड़ा खड़ा हो गया, जब पुलिस ने आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) सुप्रीमो एन. चंद्रबाबू नायडू को हिरासत में ले लिया।

नायडू चित्तूर जिले में चुनाव प्रचार के अपने कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रहे थे और तभी पुलिस ने उन्हें एयरपोर्ट पर रोक लिया क्योंकि पुलिस का कहना है कि यदि वह नायडू को जाने देते हैं तो इससे निकाय चुनाव के प्रभावित होने की संभावना बनी रह सकती है। इस बात पर पुलिस संग नायडू बहस भी करते नजर आए। और तो और आगे बढ़ने न दिए जाने पर वह वहीं फर्श पर बैठ गए।

इस दौरान पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी भी उनके पास बैठ गए और हाथ जोड़कर पूर्व मुख्यमंत्री से विनती की कि वह अपने कार्यक्रम को टाल दें।

दरअसल चित्तूर जिले में टीडीपी अध्यक्ष पुलिवर्थी वेंकटमणि प्रसाद द्वारा एक प्रदर्शन का आयोजन किया जाना था, जिसमें नायडू के शामिल होने की भी बात कही गई थी, लेकिन पुलिस ने इसकी अनुमति नहीं दी।

चित्तूर में सोमवार सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक विरोध प्रदर्शन के आयोजन की योजना बनाई गई थी।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, कोविड-19 को लेकर बनाए गए नियमों के तहत अधिक संख्या में लोगों के जमावड़े की अनुमति नहीं है। स्थानीय निकाय के चुनाव के लिए आचार संहिता लागू है। यह सिर्फ एक चुनाव प्रचार नहीं है, बल्कि इस कार्यक्रम की प्रकृति के उग्र होने की संभावना है, ऐसे में इसकी अनुमति नहीं दी जा सकती।

–आईएएनएस

एएसएन-एसकेपी