नहीं कम हो रही डीएसके की दिक्कतें

अब महावितरण ने भेजी नोटिस

पुणे। निवेशकों से धोखाधड़ी के मामले में पुलिस कस्टडी में भेजे गए पुणे के मशहूर बिल्डर डीएसके की दिक्कतें कहीं कम होती नजर नहीं आ रही। पुलिसिया कार्रवाई के बाद अब महावितरण ने डीएसके के खिलाफ बकाया वसूली  के लिए कमर कस ली है। डीएसके की पत्नी के नाम से किए गए बिजली कनेक्शन का तकरीबन ढाई लाख रुपए का बिल बकाया है, जिसके लिए महावितरण ने नोटिस जारी की है।

महावितरण द्वारा जीरो बकाया मुहिम के तहत बिजली कनेक्शन काटने की कार्रवाई जोरों में शुरू की गई है। इसके तहत पुणे विभाग में 60 हजार से भी ज्यादा बकायेदारों के कनेक्शन काटे गए हैं। इसी मुहिम के तहत डीएसके की पत्नी हेमंती कुलकर्णी के नाम से नोटिस जारी की गई है। यह नोटिस सेनापति बापट रोड स्थित उनके बंगले को की जा रही बिजली आपूर्ति के लिए दी गयी है जिसका तकरीबन ढाई लाख रुपए का बिजली बिल बकाया है।

बहरहाल महावितरण द्वारा कार्रवाई में अमीर गरीब का भेदभाव किया जा रहा है, यह आरोप लगाते हुए  पुणे के वरिष्ठ आरटीआई एवं सामाजिक कार्यकर्ता विजय कुंभार ने कहा है कि, एक तरफ सौ सौ रुपए के बकाये के लिए बिजली कनेक्शन काट कर आम लोगों के घरों में अंधेरा किया जा रहा है, वह भी बिना किसी नोटिस के, वहीं दूसरी तरफ डीएसके जैसे बड़े बकायेदारों को कार्रवाई के नाम नोटिस की फॉरमैलिटी की जा रही है। आम लोगों को भी 15 दिन पहले नियमानुसार नोटिस दी जानी चाहिए।

कार्रवाई में अमीर गरीब का भेदभाव न करते हुए सभी के लिए एक समान कार्रवाई की नीति अपनानी जरूरी है। आरटीआई कार्यकर्ता कुंभार ने बिजली चोरी को भी महावितरण द्वारा नजरअंदाज किये जाने का आरोप लगाया है। जिस जुन्नर, खेड़, अंबेगाव, मावल, मुलशी में गरीब लोगों के घरों में अंधेरा किया गया, उन्हीं तालुकों में बिजली चोरी धड़ल्ले से जारी है। बिजली बकाया बिल वसूलने के साथ बिजली चोरी रोकने के लिए भी प्रभावी रूप से मुहिम चलाई जानी चाहिए, यह मांग भी उन्होंने की है।