नक्सली हमले में 9 जवान शहीद

सुकमा : छत्तीसगढ़ के सुकमा में मंगलवार को सर्च ऑपरेशन में जुटे सीआरपीएफ के जवानों पर घात लगाकर किए गए माओवादियों के हमले में 9 जवान शहीद हो गए। इस घातक हमले में 6 जवान घायल हुए हैं, जिनमें से कुछ की हालत नाजुक बताई जा रही है। जवानों को पहले आईडी ब्लास्ट से निशाना बनाया गया, फिर फायरिंग की गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक हमले में करीब 100 माओवादी शामिल थे।

पूर्व नियोजित हमला
नक्सल प्रभावित सुकमा के किस्तराम इलाके में दोपहर साढ़े 12 बजे सीआरपीएफ की 212वीं बटालियन पर यह हमला हुआ। जवान सर्च ऑपरेशन के लिए जा रहे थे, तभी घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर दिया। खबरों के मुताबिक नक्सलियों को जवानों के मूवमेंट की जानकारी हो गई थी और यह पूर्व नियोजित हमला था। सूत्रों के मुताबिक पीपल्स लिबरेशन ग्रुप का इस हमले के पीछे हाथ माना जा रहा है।

बख्तरबंद गाड़ी उड़ाई
नक्सल विरोधी अभियान के स्पेशल डीजी डीएम अवस्थी ने बताया, ‘एक पट्रोलिंग पार्टी बख्तरबंद गाड़ी में किस्तराम से पालोदी के लिए जा रही थी। रास्ते में नक्सलियों ने IED से ब्लास्ट कर दिया। अतिरिक्त फोर्स घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। इससे पहले पिछले साल अप्रैल महीने में सुकमा में नक्सलियों के घात लगाकर किए गए हमले में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गए थे। ये सभी जवान सीआरपीएफ की 74वीं बटालियन के थे। जवानों की टीम रोड ओपनिंग के लिए जा रही थी। सीआरपीएफ जवान जब खाना खाने वाले थे, तभी घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी थी।