नकल की सामग्री मुहैया कराने से रोका तो चारों ने पुलिस को ही मारा

नंदुरबार : पुणेसमाचार

दसवीं कक्षा की परीक्षा में नकल के मामलों को जितनी रोकने की कोशिश की जा रही है उतनी ही ‘अकल’ नकल करने वाले लगा रहे हैं। दसवीं कक्षा में परीक्षा केंद्र में बाहर से नकल की सामग्री मुहैया कराने वालों को रोका गया तो चार लड़कों ने पुलिस को ही मारना शुरू कर दिया। बुधवार दोपहर हुई इस घटना को पुलिस ने दर्ज किया है। परीक्षा के दौरान पुलिस के साथ मार-पीट की यह दूसरी घटना है।

बुधवार को दसवीं की विज्ञान तकनीक विषय की 40 अंकों की परीक्षा थी। परीक्षा सुबह 11 बजे शुरू होकर दोपहर एक बजे समाप्त हुई। डी.आर.स्कूल के बाहर नकल की सामग्री उपलब्ध कराने वाले एक युवक को वहाँ तैनात पुलिस कर्मचारी पोलाद भील ने रोका और उसके पास की सामग्री हस्तगत की। नकल रहित परीक्षाएँ हो सकें इसलिए पोलाद भील मुस्तैदी से कार्य कर रहा था लेकिन नकल करवाने वालों को यह रास नहीं आया और पकड़े गए युवक के साथ आए तीन अन्य युवकों ने भील पर अचानक हमला बोल दिया। उनके साथ मार-पीट की, पुलिस के गणवेश से छेड़छाड़ की। इस मामले में संबंधितों के खिलाफ शहर पुलिस ने अपराध दर्ज किया है। मारपीट करने के बाद ये लोग फरार हो गए। हालाँकि उनकी पल्सर (एम.एच.39 एस 6930) को पुलिस ने जब्त कर लिया है।

इस बार की परीक्षा समयावधि में यह दूसरी घटना है जिसमें पुलिस के साथ बदतमीज़ी करने, प्रलोभन देने और छीना-झपटी करने का मामला दर्ज किया गया है।