नई दिल्ली मैराथन रविवार को, श्रीनू और सुधा चाहेंगे ओलंपिक टिकट

नई दिल्ली, 6 मार्च (आईएएनएस)। भारत के शीर्ष धावक श्रीनू बुगाथा और सुधा सिंह रविवार को यहां होने वाले एजिस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस नई दिल्ली मैराथन के छठे संस्करण में हिस्सा लेत हुए इस साल जुलाई-अगस्त में होने वाले टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने को लेकर आश्वस्त हैं।

शनिवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, दोनों इलीट एथलीटों ने कहा कि वे कठिन प्रशिक्षण सत्र से गुजर रहे हैं और इसी कारण वे टोक्यो के लिए उड़ान भरने को लेकर काफी हद तक आश्वस्त हैं।

श्रीनू, जो आंध्र प्रदेश में एक किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं और पुणे में आर्मी इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स में प्रशिक्षण लेते हैं ने कहा कि वह अपने सपने को हकीकत में बदलने के लिए आवश्यक ओलंपिक मानक समय-2: 11.30 घंटे की टाइमिंग को सच बनाने का प्रयास करेंगे।

उन्होंने कहा, महामारी के कारण मैं कुछ अवसरों से चूक गया था, लेकिन मैंने इस वर्ष अपना सर्वश्रेष्ठ 2: 18.36 घंटा भी दर्ज किया है, जिससे मुझे योग्यता मानदंडों (क्वालीफाईं नार्म्स) को प्राप्त करने का विश्वास मिला है।

दूसरी ओर, 3,000 स्टीपलचेज में एशियाई खेलों की पूर्व स्वर्ण पदक विजेता सुधा सिंह ने यह भी कहा कि वह भारतीय टीम में शामिल होने के लिए ओपी जैयशा द्वारा दर्ज 2: 30.00 के राष्ट्रीय मैराथन रिकॉर्ड को लक्ष्य बनाकर रविवार को दौड़ेंगी।

उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि मैंने पिछले एक साल में कड़ी मेहनत की है और मैं कल ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की पूरी कोशिश करूंगी।

हाल ही में प्रतिष्ठित पद्म श्री से सम्मानित, अर्जुन अवार्डी सुधा को उनकी उपलब्धि के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान खेल मंत्री किरन रिजिजू द्वारा सम्मानित किया गया।

रिजिजू ने कहा खेल हमेशा एक एकीकृत गतिविधि होती है जो सकारात्मकता और प्रसन्नता लाती है। महामारी के कारण खेल गतिविधियां रुकी हुई थीं और ऐसे मे ंनई दिल्ली मैराथन के छठे संस्करण का आयोजन होता देखकर प्रसन्नता हो रही है। हम सुधा सिंह और श्रीनू बुगाथा को शुभकामनाएं देते हैं जो टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने और राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ने की कोशिश करेंगे।

पुरुषों में ज्योतिपाल सिंह (गत चैंपियन), बहादुर सिंह धोनी, हेतराम और नितेंद्र सिंह रावत और महिलाओं में ज्योति सिंह गावटे (पिछले साल के एनडीएम विजेता), जिग्म डोलमा, और टेटसन डोलकर सहित भारत के कई शीर्ष धावक इस मैराथन में शामिल होंगे।

–आईएएनएस

जेएनएस