धोनी ने जो हासिल किया है, उसे पाने में पंत को 15 साल लगेंगे : गांगुली

कोलकाता, 6 दिसम्बर (आईएएनएस)| भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी ने अपने करियर में जो कुछ हासलि किया है, उसकी बराबरी करने में युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत को 15 साल लग जाएंगे। गांगुली ने हालांति खराब दौर से गुजर रहे पंत का साथ दिया है और कहा है कि वह आलोचनाओं से सीखते हुए आगे बढ़ने का प्रयास करें। गांगुली के मुताबिक खराब दौर में पंत को ‘धोनी-धोनी’ जैसे नारे भी सुनाई देंगे लेकिन उन्हें इन्हें नजरअंदाज करना होगा।

गांगुली ने इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में कहा, “दबाव और चुनौतियां पंत के लिए अच्छी हैं। उन्हें इससे सीखने को मिलेगा। उन्हें धोनी-धोनी नारा सुनने दीजिए क्योंकि इस तरह के दबाव से ही वह अपने लिए रास्ता निकालेंगे।”

गांगुली ने यह भी कहा कि भारतीय क्रिकेट को धोनी के योगदान के लिए धन्यवाद करना चाहिए। गांगुली ने यह भी कहा कि धोनी ने जो हासिल किया है, उसे पाने में पंत को 15 साल लग जाएंगे।

बकौल सौरव, “धोनी ने भारतीय क्रिकेट के लिए जो कुछ किया है, उसे हम सिर्फ धन्यवाद कहकर चुका नहीं सकते। हम इस सम्बंध में विचार कर रहे हैं। हम विराट, चयनकर्ताओं से बात कर रहे हैं और हम धोनी के भविष्य को लेकर सही समय पर निर्णय लेंगे।”