देश में अल कायदा हमले के पोम्पियो के दावे को बांग्लादेश ने नकारा

ढाका, 14 जनवरी (आईएएनएस)। अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो के ये कहने पर कि बांग्लादेश में अलकायदा के हमले हो सकते हैं, ढाका ने नाराजगी भरी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

बांग्लादेश सरकार ने अपने बयान में पोम्पियो की टिप्पणी को गैर जिम्मेदाराना और दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।

ढाका में विदेश मंत्रालय ने बुधवार रात की टिप्पणियों को निराधार बताते हुए खारिज कर दिया और उन्हें झूठा बताया।

बयान में कहा गया है कि बांग्लादेश में अलकायदा आतंकी समूह की किसी भी मौजूदगी का कोई सबूत नहीं है।

बयान में कहा गया, बांग्लादेश में प्रधानमंत्री शेख हसीना के साहसिक नेतृत्व में आतंकवाद के सभी रूपों और हिंसा के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति बनाए रखी गई है।

बयान में दावा किया गया कि, आतंकवाद का मुकाबला करने को लेकर हमारे ट्रैक रिकॉर्ड पर हमें वैश्विक सराहना मिली है।

बयान में आगे कहा गया, आतंकवाद से मुकाबला करने की हमारी प्रतिबद्धता के कारण हम सभी 14 अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद विरोधी सम्मेलनों के लिए पार्टी बन गए हैं और आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए अंतरराष्ट्रीय निवारक पहल के साथ सक्रिय रूप से शामिल हैं।

बयान में आगे कहा गया कि बांग्लादेश का मानना है कि अमेरिकी विदेश मंत्री ने बांग्लादेश को अल कायदा के संचालन के संभावित स्थान के रूप में संदर्भित किया है, जो वास्तव में निराधार है और इसका उनके पास कोई सबूत नहीं है।

यदि इस तरह के किसी भी दावे को सबूत के साथ प्रमाणित किया जा सकता है, तो बांग्लादेश सरकार को ऐसी गतिविधियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करने में प्रसन्नता होगी।

बयान में कहा गया है, हालांकि, अगर इस तरह का बयान सिर्फ अटकलों के अनुसरण में किया गया है, तो बांग्लादेश इसे बहुत दुर्भाग्यपूर्ण मानता है, विशेष रूप से साझा मूल्यों के आधार पर दोनों मित्र देशों के बीच बढ़ते द्विपक्षीय संबंधों के संदर्भ में यह दुर्भाग्यपूर्ण है।

–आईएएनएस

एमएनएस-एसकेपी