दूसरे देशों की टी-20 लीग खेलना चाहता हूं : युवराज सिंह

मुंबई, 10 जून (आईएएनएस)| युवराज सिंह ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी। इसी के साथ यह तय है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में नहीं खेलेंगे। उन्होंने हालांकि कहा है कि वह दूसरे देशों की टी-20 लीगों में खेलना चाहेंगे।

कई खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर से संन्यास लेने के बाद आईपीएल में खेलते रहते हैं लेकिन युवराज ने ऐसा न करने का फैसला किया।

युवराज ने अपने संन्यास की घोषणा करते वक्त कहा कि वह आनंद के लिए कुछ क्रिकेट खेलना और अपने जीवन का लुत्फ उठाना चाहते हैं।

युवराज ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मैं टी-20 क्रिकेट खेलना चाहता हूं। इस उम्र में मैं आनंद के लिए कुछ क्रिकेट खेल सकता हूं। मैं अपनी जिंदगी का लुत्फ उठाना चाहता हूं। अपने अंतर्राष्ट्रीय स्तर के बारे में सोचने, अच्छा प्रदर्शन करने और आईपीएल जैसे टूर्नामेंट्स के बारे में सोचने से मैं काफी तनाव में आ गया था।”

उन्होंने कहा, “अब मैं अपने जीवन का लुत्फ उठाना चाहता हूं। बीसीसीआई की अनुमति से मैं बाहर जाकर खेलना चाहता हूं। इस साल या अगले साल तक, जितनी भी क्रिकेट मेरे अंदर बची है, सिर्फ फन के लिए।”

युवराज ने कहा, “यह काफी लंबा और मुश्किल सफर रहा है। मुझे लगता है कि मैं इतने का तो हकदार हूं।”

हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा, “पिछले साल, मैंने सोचा था कि इस साल वाला मेरा आखिरी आईपीएल होगा। मैं अब आईपीएल नहीं खेलूंगा। मैं बीसीसीआई और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुका हूं।”