दिल्ली : 2 विधायकों ने मैथिली भाषा में शपथ ली

 नई दिल्ली, 24 फरवरी (आईएएनएस)| सोमवार को दिल्ली विधानसभा में चुनकर आए नए विधायकों ने विधानसभा सदस्य के रूप में शपथ ली। इस दौरान आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने बजरंगबली के नाम पर शपथ ली।

  विपक्ष के नेताओं ने भी ‘बजरंगबली की जय’ के नारे लगाए। खास बात यह कि दो विधायकों ने मैथिली भाषा में शपथ ली। चुनाव नतीजों के बाद दिल्ली सरकार ने विधायकों को शपथ दिलाने व विधानसभा के अध्यक्ष का चुनाव करने के लिए तीन दिन का विशेष सत्र बुलाया है। ग्रेटर कैलाश से आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सौरभ भारद्वाज ने बजरंगबली हनुमान की शपथ ली। उनके शपथ के बाद आप विधायकों ने ‘जय बजरंगबली’ के जयकारे लगाए। इसके जवाब में भाजपा की ओर से भी ‘जय बजरंगबली’ के नारे लगाए गए।

दिल्ली विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत का श्रेय अरविंद केजरीवाल ने हनुमान जी को तो पहले ही दे दिया था। इसके बाद उनके विधायक सौरभ भारद्वाज ने 18 फरवरी से हर महीने दिल्ली में सुंदर कांड का पाठ करवाना शुरू कर दिया है।

सोमवार को दिल्ली विधानसभा में सबसे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और फिर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शपथ ली।

आम आदमी पार्टी के दो विधायकों ने बिहार के मिथलांचल क्षेत्र की मैथिली भाषा में शपथ ली। ये विधायक हैं बुराड़ी से संजीव झा और किराड़ी से ऋतुराज। विधायक संजीव झा बाकायदा मिथिला की वेशभूषा में विधानसभा पहुंचे थे। उन्होंने धोती-कुर्ता, बंडी और सिर पर पाग पहने हुए थे। संजीव झा ने कहा, “आज हम सब के लिए एक बहुत बड़ा दिन है और इस बड़े दिन के माध्यम से मैंने अपनी भाषा, पहनावे व संस्कृति का एक संदेश देने का प्रयास किया है। अपने संस्कारों और रहन-सहन के तरीकों से हम आने वाली पीढ़ी को अपने साथ जोड़े रख सकते हैं।”

वहीं, रिठाला से विधायक महेंदर गोयल ने ईश्वर, अल्लाह, गॉड और वाहेगुरु का नाम लेकर शपथ ली।