दिल्ली में कोविड के चलते कोई तालाबंदी नहीं, बल्कि नए प्रतिबंध लगाए जाएंगे : केजरीवाल

नयी दिल्ली, 10 अप्रैल (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि सरकार राष्ट्रीय राजधानी में तालाबंदी की योजना नहीं बना रही है। हालांकि, उन्होंने संकेत दिया कि सरकार आने वाले दिनों में कुछ और प्रतिबंध लगाने की योजना बना रही है।

केजरीवाल ने वरिष्ठ डॉक्टरों के साथ समीक्षा बैठक के बाद कहा, लॉकडाउन कोई विकल्प नहीं है। हालांकि, हम वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कुछ प्रतिबंध लगाएंगे। दिल्ली सरकार आने वाले कुछ दिनों में कुछ नए प्रतिबंध लगाएगी।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि दिल्ली सहित पूरे देश में नए कोविड -19 के मामलों में तेजी से वृद्धि हुई है। केजरीवाल ने कहा, हमें एक साथ टीकाकरण अभियान को तेज करने की जरूरत है और साथ ही ऐसे उपाय भी करने चाहिए जो अस्पताल प्रबंधन को समान रूप से प्रभावी बनाने के साथ वायरस के प्रसार को प्रभावी रूप से दूर कर सकें।

उन्होंने आगे कहा कि राष्ट्रीय राजधानी कोरोनावायरस की चौथी लहर का सामना कर रही है। आखिरी लहर नवंबर में थी, जिसके बाद दिल्ली में मामले कम हो गए थे और स्वास्थ्य एजेंसियां शिथिल होने लगी थीं। केजरीवाल ने कहा, यह जरूरी है कि वे अपनी गति को फिर से हासिल करें और उसी कुशल तरीके से काम करना शुरू करें।

एलएनजेपी के एक वरिष्ठ चिकित्सक, जो कि प्रशासन के प्रभारी भी हैं, अंकित गुप्ता ने आईएएनएस को बताया कि अस्पताल में 2000 बेड में से 1500 कोविड -19 संक्रमित रोगियों के लिए आरक्षित किए गए हैं जबकि 500 गैर-कोविड बेड हैं। उन्होंने कहा, हमने अभी तक गैर-कोविड सेवाओं को निलंबित नहीं किया है, लेकिन अगर स्थिति की मांग की जाती है, तो आने वाले दिनों में एक और निर्णय लिया जा सकता है।

–आईएएनएस

एएनएम