दिल्ली में उम्मीदवारों पर अंतिम निर्णय के लिए कांग्रेस की बैठक

नई दिल्ली, 18 जनवरी (आईएएनएस)| दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए एक महीने से भी कम समय बचा हुआ है। इस बीच कांग्रेस चुनाव समिति (सीईसी) ने पार्टी उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर एक बैठक की। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, पार्टी के वरिष्ठ नेता ए. के. एंटनी, मुकुल वासनिक, राजीव साटव, दिल्ली कांग्रेस प्रमुख सुभाष चोपड़ा और दिल्ली प्रभारी पी. सी. चाको ने पार्टी उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा करने के लिए सोनिया गांधी के साथ बैठक में भाग लिया।

कांग्रेस नेताओं के अनुसार, बैठक एक घंटे से अधिक समय तक चली। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि उम्मीदवारों की सूची बाद में शनिवार को ही जारी की जाएगी।

उन्होंने यह भी कहा कि 70 में से 60 सीटों को अंतिम रूप दिया जा चुका है और अब शेष 10 सीटों पर फैसला होना बाकी है, क्योंकि कांग्रेस ने लालू प्रसाद के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को चार सीटें देने का फैसला किया है।

उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी आप के कुछ बागी विधायकों को भी उम्मीदवार बनाएगी, जो पार्टी में शामिल होने के लिए तैयार हैं।

70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा के लिए चुनाव आठ फरवरी को होने हैं। मतों की गिनती 11 फरवरी को होगी।

कांग्रेस ने 1998 से 2013 तक लगातार 15 वर्षों तक राष्ट्रीय राजधानी पर शासन किया, मगर 2015 के चुनावों में पार्टी शून्य पर सिमट गई थी। उस चुनाव में आप ने इतिहास रचते हुए 67 सीटें जीतीं, जबकि भाजपा ने तीन सीटें हासिल की।

आप ने सभी 70 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, जबकि भाजपा ने अभी तक 57 उम्मीदवारों की सूची जारी की है।