दिल्ली महिला आयोग प्रमुख स्वाति ने पति नवीन से लिया तलाक

 नई दिल्ली, 19 फरवरी (आईएएनएस)| दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने बुधवार को कहा कि उन्होंने अपने पति और आम आदमी पार्टी (आप) नेता नवीन जयहिंद से तलाक ले लिया है।

 इसे सबसे दर्दनाक पल बताते हुए, उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “सबसे दर्दनाक पल वह होता है, जब आपकी परियों की कहानी समाप्त होती है। मेरा भी समाप्त हो गया। मैंने और नवीन ने तलाक ले लिया है। कई बार बेहतरीन लोग साथ नहीं रह सकते। मैं हमेशा उसे याद करूंगी और रोज भगवान से यह प्रार्थना करूंगी कि वे हमें और हम जैसी अन्य को ऐसा दर्द सहने की शक्ति दें।”

स्वाति जुलाई, 2015 से दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष हैं। उनके कार्यकाल को जुलाई 2018 में तीन वर्षो के लिए बढ़ा दिया गया था। वह इस पद पर आसीन होने वाली सबसे युवा महिला हैं।

मालीवाल और जयहिंद, दोनों अन्ना हजारे के नेतृत्व में ‘इंडिया अगेंस्ट करप्शन’ आंदोलन से जुड़े हुए थे। उन्होंने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत आम आदमी पार्टी के साथ की थी।

जयहिंद आप की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष रह चुके हैं। उन्होंने 2019 में हरियाणा विधानसभा का चुनाव भी लड़ा था, पर कामयाब नहीं ।

स्वाति ने बच्चियों के साथ दुष्कर्म की बढ़ती घटाओं पर आक्रोश प्रकट करते हुए हाल ही में पॉक्सो कानून में संशोधन की मांग को लेकर राजघाट पर भूख हड़ताल की थी।