दिल्ली : पूर्व केंद्रीय मंत्री की पत्नी की हत्या

नई दिल्ली, 7 जुलाई (आईएएनएस)। पूर्व केंद्रीय मंत्री पीआर कुमारमंगलम की 68 वर्षीय पत्नी किट्टी कुमारमंगलम मंगलवार रात दक्षिणी दिल्ली के वसंत विहार स्थित अपने घर के अंदर मृत पाई गईं। दिल्ली पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के अनुसार, उन्हें घटना के बारे में उनकी घरेलू सहायिका ने सूचित किया, जिसने बताया कि एक धोबी राजू लखन करीब साढ़े आठ बजे से रात 9 के बीच उनके घर आया था।

दक्षिण पश्चिम के पुलिस उपायुक्त इंगीत प्रताप सिंह ने कहा कि पहले लखन ने उनके घर में प्रवेश किया और बाद में उसके दो सहयोगियों ने उसके घर में प्रवेश किया। तीनों ने मिलकर तकिये से उनकी दम घोंटकर हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि उसकी हत्या करने के बाद तीनों घर से चले गए।

डीसीपी ने कहा, नौकरानी का बयान मिलने के बाद, हमने टीमों का गठन किया और लखन को गिरफ्तार कर लिया। वह पास के भंवर सिंह कैंप में रहता है। लखन ने अन्य दो के नाम का खुलासा किया है।

दूसरी मंजिल पर किट्टी कुमारमंगलम अकेली रहती थी।

उनके पति पी.आर. कुमारमंगलम 1998 और 2001 के बीच राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार में मंत्री थे। वह 1991 से 1993 के बीच पी.वी. नरसिम्हा राव सरकार में भी राज्य मंत्री रहे थे। वर्ष 2000 में उनका निधन हो गया था।

–आईएएनएस

आरएचए/आरजेएस