दिल्ली पुलिस में 5 अफसरों के तबादले, संजय भाटिया बने मध्य जिला डीसीपी (लीड-1)

 नई दिल्ली, 26 फरवरी (आईएएनएस)| दिल्ली के उप-राज्यपाल ने बुधवार को दिल्ली पुलिस में बड़ा फेर-बदल कर डाला। उत्तर-पूर्वी दिल्ली जिला जब हिंसा की आग में जल रहा था, उसी दौरान एक साथ महकमे में पांच पुलिस अधिकारियों को ‘इधर से उधर’ किया जाना चर्चा का विषय बना हुआ है।

 जाफरबाद हिंसा के बीच में ही एक दिन पहले यानी मंगलवार को केंद्रीय सुरक्षा बल (सीआरपीएफ) से मूल कैडर में 1985 बैच के आईपीएस एस.एन. श्रीवास्तव को दिल्ली पुलिस में अचानक वापस ले आया गया। श्रीवास्तव दिल्ली पुलिस में विशेष आयुक्त कानून एवं व्यवस्था बनाए गए हैं।

केंद्र सरकार द्वारा एस.एन. श्रीवास्तव को उनके मूल कैडर में वापस लाने के अगले दिन ही यानी बुधवार को दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल का आदेश मिलते ही दिल्ली सरकार के गृह विभाग ने एक नई तबादला सूची जारी कर दी।

बुधवार को जारी तबादला सूची में पांच आईपीएस अफसरों के नाम हैं। इनमें शखधर मिश्रा, मंदीप सिंह, प्रमोद कुमार मिश्रा, संजय भाटिया और राजीव रंजन प्रमुख हैं। राजीव रंजन अब तक दिल्ली पुलिस कमिश्नर रहे अमूल्य पटनायक की गुडबुक में और उनके स्टॉफ-अफसर रहे हैं।

तबादला सूची के मुताबिक, डीसीपी आईजीआई एअरपोर्ट संजय भाटिया को मध्य जिले का डीसीपी (उपायुक्त) बनाया गया है। यहां से मंदीप सिंह को हटाकर क्राइम ब्रांच में भेजा गया है। अब तक रोहिणी जिले में एडिश्नल कमिश्नर के पद पर तैनात रहे शंखधर मिश्रा को यातायात पुलिस का एडिश्नल पुलिस कमिश्नर बनाया गया है। इसी तरह दिल्ली पुलिस आर्थिक अपराध शाखा में अब तक डीसीपी रहे प्रमोद कुमार मिश्रा को शंखधर मिश्रा के ट्रैफिक में जाने से खाली हुई रोहिणी जिले के डीसीपी की पोस्ट पर भेजा गया है।

हवाईअड्डे पर तैनात संजय भाटिया को मध्य जिले का डीसीपी बनाए जाने के बाद आईजीआई (एअरपोर्ट) डीसीपी के पद पर राजीव रंजन को भेजा गया है।